नई दिल्ली (टेक डेस्क)। एक अच्छा एक्सपीरियंस पाने के लिए न सिर्फ एक अच्छा स्मार्टफोन होना जरूरी है बल्कि फोन में सही एप भी होने चाहिए। ये एप ही हैं, जो आपके स्मार्टफोन को खास बनाते हैं। हम आपको उन 4 एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो हो सकते हैं आपके लिए फायदेमंद। डालते हैं इन एप्स पर एक नजर।

CrookCatcher-Anti Theft: इस एप को गूगल प्ले स्टोर पर 10 लाख यूजर्स ने डाउनलोड किया है। एप की साइज 2.8एमबी है, इसे 40 हजार से ज्यादा यूजर्स ने रिव्यू दिया है। एप को प्ले स्टोर पर 4.5 रेटिंग मिली है। सिक्योरिटी के मकसद से ये एप शानदार है। इसकी खासियत ये है कि एक बार से ज्यादा गलत पैटर्न डालने पर एप मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे यूजर की फोटो ले लेता है। इसके बाद आपका डिवाइस रजिस्टर मेल आईडी पर फोटो और फोन की लोकेशन को मेल कर देता है। इससे अगर आपका फोन कहीं चोरी हो जाए या कोई उसे हैक करने की कोशिश करे, तो एप आपको उस शख्स का फोटो और उसकी लोकेशन मेल कर देगा।

HexShaders: एप को गूगल प्ले स्टोर पर 1 लाख यूजर्स ने डाउनलोड किया है। एप को प्ले स्टोर पर 4.7 रेटिंग मिली है। अगर आप लाइव वॉलपेपर के शौकिन हैं तो आपको एक बार इस एप को जरूर इस्तेमाल करना चाहिए। एप में मौजूद लाइव वॉलपेपर बहुत कम स्पेस और बैटरी का इस्तेमाल करते हैं। आप एप की सेटिंग्स में जाकर वॉलपेपर की स्पीड और डिजाइन को भी चेंज कर सकते हैं।

30 Day Fitness Challenge- Workout at Home: एप को गूगल प्ले स्टोर पर 1 करोड़ यूजर्स ने डाउनलोड किया है। एप की साइज 11एमबी है, इसे 4 लाख से ज्यादा यूजर्स ने रिव्यू दिया है। एप को प्ले स्टोर पर 4.8 रेटिंग मिली है। ये एक फिटनेट एप है। एप में कई सारे लेवल दिए गए हैं, आपको उन लेवल का फॉलो करना है। ये एप फिटनेस लवर्स की पहली पसंद में से एक है।

QuickLyric- Instant Lyrics: एप को गूगल प्ले स्टोर पर मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। एप की साइज 19एमबी है और इसे यूजर्स से 4.3 रेटिंग मिली है। अगर आप किसी गाने के शब्दों को पढ़ना चाहतें है, तो आपको बस इस एप पर जाना होगा। आप लिरिक्स को पढ़ सकते हैं और उसे डाउनलोड भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

फोन के चोरी होने या खो जाने पर इस तरह करें अपने व्हॉट्सएप अकाउंट को रिकवर

आखों को स्कैन करने दिल की बीमारी का पता लगाएगा गूगल का एआई सिस्टम

बाजार में तहलका मचाने आ रहे हैं शाओमी, इनफिनिक्स और हॉनर के ये स्मार्टफोन्स

Posted By: Shridhar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस