नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने तीन प्रोडक्ट्स Mi Air Purifier 2S, Mi TV और Mi Band 3 को भारत में लॉन्च किया है। शाओमी का यह इवेंट बेंगलुरू में Xiaomi Smarter Living के नाम से आयोजित किया गया। शाओमी स्मार्टफोन्स समेंत कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के क्षेत्र में भी पकड़ मजबूत करना चाहती है। शाओमी ने हाल ही में दिल्ली, मुंबई समेत देश के 9 शहरों में 500 ऑफलाइन स्टोर्स ओपन किया है। आइए, जानते हैं शाओमी के इन प्रोडक्ट्स के बारे में

Xiaomi Mi Band 3

Mi Band 3 स्मार्टवॉच को Mi Band 2 के मुकाबले बेहतर बनाया गया है। यह स्मार्टवॉच 110 एमएएच बैटरी के साथ आता है। कंपनी के दावे के मुताबिक Mi Band 3 बैंड का बैटरी बैकअप 20 दिनों की है। Mi Band 3 में 0.78 इंच का OLED डिस्प्ले दिया गया है। इसमें आप वॉट्सऐप मैसेज को भी रिसीव कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें आपको तीन दिन के मौसम की जानकारी भी मिलती है। स्मार्टवॉच तीन हाइड्रोपोलर्जेनिक सिलिकॉन ऑरेंज, ब्लू और ब्लैक कलर स्ट्रैप के साथ आता है। इस स्मार्टवॉच को आप 50 मीटर गहरे पानी में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस बैंड की कीमत 1,099 रुपये रखी गई है। इसे आप कल से अमेजन और शाओमी के ऑफिशियल स्टोर से खरीद सकते हैं।

Mi Air Purifier 2S

शाओमी के Mi Air Purifier 2S में OLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें आपको PM2.5 लेवल की जानकारी मिलती है। इसके अलावा घर के तापमान, ह्यूमिडिटी लेवल की जानकारी भी मिलती है। यह स्मार्ट एयर प्यूरीफायर अमेजन अलेक्सा, गूगल असिस्टेंट और मी होम ऐप को भी सपोर्ट करता है। इस एयर प्यूरीफायर के साथ स्मार्ट लगेज और कनेक्टेड सीसीटीवी को भी लॉन्च किया गया है। Mi Air Purifier 2S की कीमत 8,999 रुपये रखी गई है।

Mi LED TV 4 Pro

शाओमी ने इन स्मार्ट डिवाइस के साथ ही एक और बड़ा डिवाइस Mi LED TV 4 Pro लॉन्च किया है। Mi LED TV 4 Pro को तीन साइज 32 इंच, 49 इंच और 55 इंच की स्क्रीन साइज में लॉन्च किया गया है। Mi TV एंड्रॉइड प्लेटफार्म और Mi यूजर इंटरफेस पर काम करता है। जल्द ही इसके साथ अमेजन प्राइम वीडियो का भा आनंद लिया जा सकेगा। जियो टीवी, हूक और इरोज नाउ जैसे ऐप्स इस स्मार्ट टीवी में प्री-इंस्टॉल्ड हैं। टीवी गूगल असिस्टेंस और ब्लूटूथ को भी सपोर्ट करता है।

Mi LED TV 4 Pro के तकनीकी फीचर्स की बात करें तो इसमें 3 HDMI और 2 USB पोर्ट दिया गया है। Mi LED TV 4 Pro 2 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। इसमें आप 4K क्वालिटी की वीडियो का आनंद ले सकते हैं। Mi TV 4 Pro के 55 इंच साइज वाले मॉडल की कीमत 49,999 रुपये है, जबकि 49 इंच साइज वाले मॉडल की कीमत 29,999 रुपये और 32 इंच वाले टीवी की कीमत 14,999 रुपये रखी गई है। 

यह भी पढ़ें:

Xiaomi के इस स्मार्टफोन से निकलता है सबसे ज्यादा रेडिएशन, सेहत के लिए हो सकता है खतरा

Realme 2 Pro 27 सितंबर को होगा लॉन्च, जानें खास फीचर्स

TRAI ने MNP के नियम में किया बदलाव, अब नंबर पोर्ट कराने के लिए नहीं करना होगा इंतजार

Posted By: Harshit Harsh