नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो ने V11 प्रो के बाद V11 को भारत में लॉन्च कर दिया है। वीवो का यह स्मार्टफोन वीवो-V सीरीज का अगला स्मार्टफोन है। इस सीरीज का पिछला स्मार्टफोन वीवो V9 और वीवो V9 यूथ को यूजर्स ने काफी पसंद किया। वीवो V11 को 27 सिंतबर से सभी ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनल्स के जरिए खरीदा जा सकता है। इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबवा Oppo F9 Pro से होगा। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में

Vivo V11 कीमत और ऑफर्स

  • इस स्मार्टफोन को 22,990 रुपये की कीमत में उतारा गया है। फोन नेबूला पर्पल और स्टारी नाइट ब्लैक कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध है। इस मेक इन इंडिया स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 प्रतिशत का फ्लैट कैशबैक ऑफर दिया जा रहा है। इसके साथ ही पेटीएम मॉल से इस स्मार्टफोन को खरीदने पर यूजर्स को 2,000 रुपये का कैशबैक कूपन दिया जा रहा है।
  • इसके आलावा फ्लिपकार्ट से इस स्मार्टफोन की खरीद पर 2,000 रुपये का एक्सचेंज ऑफर दिया जा रहा है। फ्लिपकार्ट पर 6 महीने का बायबैक ऑफर भी दिया जा रहा है। इसके साथ ही 6 महीने के अंदर वन-टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट भी ऑफर किया जा रहा है।
  • फोन को एचडीएफसी, बजाज फाइनेंस के जरिए ईएमआई पर भी खरीदा जा सकता है। साथ ही रिलायंस जियो यूजर्स को 198 रुपये के रिचार्ज पर 4,050 रुपये का इंस्टेंट बेनिफिट्स दिया जा रहा है। वोडाफोन आइडिया पोस्टपेड यूजर्स को 499 रुपये के प्लान के साथ लिक्विड और फिजिकल डैमेज ऑफर किया जा रहा है।

Vivo V11 स्पेसिफिकेशन्स

डिस्प्ले- इस स्मार्टफोन के डिस्प्ल की बात करें तो इसमें 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। Vivo V11 प्रो की तरह ही इसमें वाटर ड्रॉप नॉच फीचर दिया गया है। डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 1080x2280 पिक्सल दिया गया है। वहीं, असपेक्ट रेश्यो 19:9 दिया गया है। 

प्रोसेसर- फोन में मीडियाटेक हेलियो P60 प्रोसेसर दिया गया है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

स्टोरेज- फोन के स्टोरेज की बात करें तो फोन में 6 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन की इंटरनल स्टोरेज माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है।

कैमरा- फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। फोन का प्राइमरी कैमरा 16 मेगापिक्सल का और सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का दिया गया है। फोन के फ्रंट में 25 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन का कैमरा AI को सपोर्ट करता है।

बैटरी- फोन में 3,315 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन यूएसबी सी-टाईप फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। फोन 4G VoLTE को सपोर्ट करता है।

Oppo F9 Pro स्पेसिफिकेशन्स

डिस्प्ले- सबसे पहले बात करते हैं इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले फीचर के बारे में, इसमें 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले 2280x1080 पिक्सल रिजोल्यूशन के साथ दिया गया है। स्क्रीन का असपेक्ट रेश्यो 19.5:9 दिया गया है। कंपनी के दावों के मुताबिक इस फोन का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 90 फीसद है।

प्रोसेसर- फोन 12nm मीडियाटेक हेलियो P60 ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ आता है। ग्राफिक्स के लिए इसमें माली जी72 एमपी3 जीपीयू दिया गया है।

मेमोरी एवं स्टोरेज- इस स्मार्टफोन के मेमोरी की बात करें तो फोन 6GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी ऑप्शन के साथ आता है। इसके इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। फोन ट्रिपल स्लॉट के साथ आता है, जिसमें दो 4G सिम स्लॉट और एक मेमोरी कार्ड स्लॉट दिया गया है।

ऑपरेटिंग सिस्टम- फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ ही कलर ओएस 5.2 स्किन यूजर इंटरफेस के साथ आता है।

कैमरा- फोन के कैमरे की बात करें तो इसके रियर में 16 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा f/1.85 अपर्चर और एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। वहीं, सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 25 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ दिया गया है। फोन में गूगल लेंस, गूगल असिस्टेंस, स्मार्ट बार आदि फीचर्स दिए गए हैं।

बैटरी- फोन में 3,500 एमएएच की बैटरी VOOC फ्लैश चार्जिंग के साथ दिया गया है। साथ ही इसमें माइक्रो यूएसबी पोर्ट 2.0 दिया गया है।

कनेक्टिविटी- फोन के कनेक्टिविटी की बात करें तो यह 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2, 3.5 एमएम ऑडियो जैक आदि कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस है। फोन लोकप्रिय ऑनलाइन वीडियो गेम PUBG के साथ आता है। आप फोन में गेम खेलते हुए रियल टाइम कॉल्स भी कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें:

Vivo V9 Pro और Samsung Galaxy A9 Star Pro जल्द होंगे लॉन्च, जानें फीचर्स

पीएम मोदी के NaMo ऐप पर अब मिलेंगे टी-शर्ट्स, क्लीन गंगा फंड के लिए जमा होंगे पैसे

Jio यूजर्स के लिए खुशखबरी, अगले 5 साल तक Hotstar पर फ्री में देख सकेंगे सभी क्रिकेट मैच

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप