नई दिल्ली, टेक डेस्क। TECNO Mobile काफी समय टीजर के जरिए जानकारी दे रही थी कि जल्द ही भारतीय बाजार में वह अपना कैमरा सेंट्रिक स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। वहीं अब लंबे इंतजार के बाद कंपनी ने आखिरकार अपने दो स्मार्टफोन Tecno Camon 15 और Camon 15 Pro को भारत में लॉन्च कर दिया है। दोनों ही कैमरा सेंट्रिक सेंट्रिक स्मार्टफोन हैं और इनका उपयोग यूजर्स नाइट टाइम फोटोग्राफी के लिए कर सकते हैं। मिड-बजट रेंज में लॉन्च किए गए इन स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत ₹9,999 है।

भारतीय बाजार में Tecno Camon 15 को ₹9,999 की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। यह स्मार्टफोन Shoal Gold, Fascinating Purple और Dark Jade कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। जबकि Tecno Camon 15 Pro की कीमत ₹14,999 है और इसे Ice Jadeite और Opal White कलर में खरीदा जा सकता है। Tecno Camon 15 Pro के साथ यूजर्स को लॉन्च ऑफर के तौर पर ₹3,499 की कीमत वाला स्पीकर प्राप्त होगा। 

Tecno Camon 15 के स्पेसिफिकेशन्स

Tecno Camon 15 में 6.55 इंच का dot-in पंच होल डिस्प्ले दिया गया है। फोन में पावर बैकअप के लिए 5,000mAh की बैटरी दी गई है और कंपनी का दावा है कि ये बैटरी पूरी दिन का बैकअप देने में सक्षम है। वहीं सिक्योरिटी के लिए फोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक जैसे फीचर्स मौजूद है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 48MP का मेन कैमरा, 5MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 2MP का तीसरा सेंसर और QVGA डेप्थ सेंसर दिया गया है। जबकि फोन का फ्रंट कैमरा 16MP कर है। इसमें 4GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। 

Tecno Camon 15 Pro के स्पेसिफिकेशन्स

Tecno Camon 15 Pro में 2340 x 1080 पिक्सल के स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 2.35Ghz Octa-core P35 प्रोसेसर से लैस है और इसमें 6GB रैम के साथ 128GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। फोन की खासियत इसमें दिया गया 32MP का पॉप-अप सेल्फी कैमरा है। वहीं फोन में क्वा​ड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। दोनों स्मार्टफोन को रियर कैमरा एक समान है।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस