नई दिल्ली (टेक डेस्क)। ट्रांशन होल्डिंग्स के सब-ब्रैंड टेक्नो मोबाइल्स ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस स्मार्टफोन Techno Camon iClick लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन को मिड बजट रेंज में 13,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक का लेटेस्ट प्रोसेसर मीडियाटेक हेलियो पी23 दिया गया है। इस प्रोसेसर के साथ हाल ही में वीवो Y83 लॉन्च किया गया है। Techno Camon iClick कंपनी के कमोन सीरीज का चौथा स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला वीवो Y83 से हो सकता है।

Techno Camon iClick के स्पेसिफिकेशन्स : यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। कंपनी ने स्मार्टफोन के कैमरे पर मुख्य फोकस किया है। इसमें 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा डुअल एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। इसके बैक में 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा क्वॉड एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। इसके अलावा इसमें कुछ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस भी जोड़ा गया है, जिसमें इंटेलिजेंट रिकॉग्निशन, फेशियल एडिट, एआई ब्यूटी, स्कीन सॉफ्टन, स्कीन ब्राइटनिंग और प्रोट्रेट सेल्फी के लिए एआई बूके मोड प्रमुख हैं। एक और खास फीचर कैमरे में दिया गया है जिसकी मदद से नार्मल मोड से तीन गुना बेहतर तस्वीर क्लिक किया जा सकेगा। इस फीचर का नाम है, 64M सुपर पिक्सल मोड। इस मोड के जरिए तीन तस्वीर एक साथ क्लिक किया जा सकेगा। कंपनी के दावे के मुताबिक इसका कैमरा लो लाइट मोड में भी सही तरीके से काम करता है। इसमें 5.99 इंच का फुल व्यू डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन फुल एचडी प्लस वीडियो को स्पोर्ट करता है। कंपनी ने इसमें 3,750 एमएएच की पावरफुल बैटरी दी गई है। फोन में 4जीबी की रैम और 64जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है।

वीवो Y83 से होगा मुकाबला : वीवो Y83 में 6.22 इंच की फुल-व्यू आईपीएस एचडी प्ल्स डिस्प्ले दी गई है, जिसका असपेक्ट रेशियो 19:9 है। इसके अलावा यह स्मार्टफोन मीडिया टेक हेलियो पी22 ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर रन करता है। इस स्मार्टफोन की मेमोरी की बात करें तो इसमें 4जीबी रैम के साथ 64जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। स्मार्टफोन डुअल सिम कार्ड को सपोर्ट करता है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह एंड्रॉइड औरियो 8.0 और फनटच ओएस 4.0 पर रन करता है। कैमरे की बात करें तो यह स्मार्टफोन 13 मेगापिक्सल के रियर कैमरे और 8 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे के साथ आता है। सेल्फी कैमरे में फेस रिकॉगनिशन फीचर भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं दिया गया है। पावर के लिए इसमें 3,260 एमएएच की बैटरी दी गई है।

यह भी पढ़ें :

इन सस्ते स्मार्ट टीवी के जरिए शाओमी देगी सैमसंग, सोनी, एलजी को टक्कर, जानें फीचर्स

एयरटेल और जियो को चुनौती देगा वोडाफोन का यू-ब्रॉडबैंड, 353 रुपये महीने में देगा 12 टीबी डाटा

Honor ने पावरफुल बैटरी और कैमरे के साथ लॉन्च किया Honor 7S, Redmi 5A को मिलेगी चुनौती

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021