Move to Jagran APP

Snapdragon 7+ Gen 2: Qualcomm ने पेश किया ये धमाकेदार चिपसेट, दोगुनी हो जाएगी डिवाइस की परफॉर्में

क्वालकॉम ने अपने नए मोबाइल प्लेटफॉर्म स्नैपड्रैगन 7+ जेन 2 को पेश कर दिया है। ये नया चिपसेट पुराने मॉडल से 50 प्रतिशत बेहतर परफॉर्मेंस देता है। इस नए चिप में गेमिंग को लेकर खास बदलाव किए गए है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Fri, 17 Mar 2023 03:17 PM (IST)Updated: Fri, 17 Mar 2023 03:18 PM (IST)
Snapdragon 7+ Gen 2: Qualcomm ने पेश किया ये धमाकेदार चिपसेट, दोगुनी हो जाएगी डिवाइस की परफॉर्में
Qualcomm launched its new Snapdragon 7+ Gen 2

नई दिल्ली, टेक डेस्क। क्वालकॉम ने आज यानी 17 मार्च शुक्रवार को अपने नए चिपसेट को लॉन्च कर दिया है। ये चिपसेट मिड-रेंज स्मार्टफोन के लिए पेश किया गया है। इसका नाम स्नैपड्रैगन 7+ जेन 2 है । बता दें कि यह पिछले साल लॉन्च किए गए स्नैपड्रैगन 7 Gen 1 चिपसेट का सक्सेसर है।

loksabha election banner

स्नैपड्रैगन 7-सीरीज के नए चिपसेट का दावा है कि यह अपने पूर्ववर्ती की तुलना में 50 प्रतिशत से अधिक बेहतर परफॉर्मेंस देता है, जबकि पावर दक्षता में 13 प्रतिशत सुधार करता है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

कब उपलब्ध होगा Snapdragon 7+ Gen 2

नए स्नैपड्रैगन 7+ जेन 2 मोबाइल प्लेटफॉर्म को Redmi और Realme जैसे स्मार्टफोन निर्माताओं द्वारा अपनाया जाएगा। क्वालकॉम का कहना है कि चिपसेट इस महीने के अंत में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन से अपनी शुरुआत करेगा।

Snapdragon 7+ Gen 2 के फीचर्स

स्नैपड्रैगन 7+ जेन 2 का उद्देश्य कंपनी के कुछ लोकप्रिय फीचर्स को इसमें लाना है, जिसे वह अपने फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 8-सीरीज मोबाइल प्लेटफॉर्म में पेश करती है। नया चिपसेट 2.91GHz बेहतर CPU प्रदर्शन मिलता है, जबकि GPU के परफॉर्मेंस में भी दो गुना सुधार देखा गया है। इसके अलावा यह आपको बेहतर बैटरी लाइफ देने के लिए 13 प्रतिशत बेहतर बिजली दक्षता देने का दावा किया गया है।

गेमिंग के लिए सही है प्लेटफॉर्म

नया मोबाइल प्लेटफॉर्म कुछ स्नैपड्रैगन एलीट गेमिंग फीचर्स की पेशकश करता है, जिसमें कंटेंट रिजॉल्यूशन को कस्टमाइज करने के लिए VRS और फॉग और स्मोक जैसे पार्टिकल ग्राफिक्स के लिए वॉल्यूमेट्रिक रेंडरिंग, और हाई क्वॉलिटी वाली म्युजिक स्ट्रीमिंग के लिए क्वालकॉम aptX लॉसलेस कोडेक के साथ स्नैपड्रैगन साउंड शामिल हैं।

इमेज क्वालिटी होगी प्रभावित

इमेज और वीडियो के लिए भी यह प्रोसेसर बेहतर है। बता दें कि स्नैपड्रैगन 7+ जेन 2 बेहतर रिकॉर्डिंग के लिए एचडीआर वीडियो कैप्चर के साथ-साथ 200-मेगापिक्सेल इमेज कैप्चर का सपोर्ट करता है। यह एक 18-बिट ट्रिपल आईएसपी के साथ आता है, जो कम रोशनी मोड में 30 इमेज को कैप्चर कर सकता है और उन्हें एक उज्जवल, स्पष्ट फोटो दैने के लिए मर्ज कर सकता है।

क्वालकॉम का यह भी कहना है कि चिपसेट यूजर्स को बेहतर गतिशील रेंज के लिए 4,000 गुना अधिक कैमरा जानकारी कैप्चर करने की अनुमति देता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.