Move to Jagran APP

Samsung Galaxy M04: सैमसंग ने लॉन्च किया सस्ता स्मार्टफोन, मिलेगी 8 GB तक रैम और 128 GB स्टोरेज

Samsung Galaxy M04 दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने भारत में एक सस्ता स्मार्टफोन Samsung Galaxy M04 लॉन्च कर दिया है। लेकिन कम कीमत में भी कंपनी ने कई अच्छे फीचर्स दिए हैं। जानिए फोन के सभी फीचर्स कीमत और उपलब्धता।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Fri, 09 Dec 2022 07:13 PM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2022 07:13 PM (IST)
Samsung Galaxy M04: सैमसंग ने लॉन्च किया सस्ता स्मार्टफोन, मिलेगी 8 GB तक रैम और 128 GB स्टोरेज
Samsung Galaxy M04 photo credit- Samsung & Amazon India

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung ने भारत में अपनी M सीरीज का एक नया स्मार्टफोन Galaxy M04 लॉन्च कर दिया है। इस फोन की कीमत 10,000 रुपये से भी काफी कम रखी गई है जिस कारण यह एक नया एंट्री लेवल स्मार्टफोन है। कंपनी ने इस फोन के 2 मॉडल पेश किये हैं जिनमें 4 GB रैम, 64 GB इंटरनल स्टोरेज और 4GB रैम, 128 GB इंटरनल स्टोरेज के नाम शामिल हैं।

loksabha election banner

Samsung Galaxy M04 के फीचर्स

  • प्रोसेसर – कंपनी ने इस फोन में MediaTek Helio P35 का ओक्टा कोर प्रोसेसर लगाया है।
  • डिस्प्ले- इस फोन में 6.5 इंच की स्क्रीन से HD+ डिस्प्ले मिलेगा। इसमें 1560 x 720 पिक्सेल का resolution मिलेगा।
  • रैम और इंटरनल स्टोरेज- सैमसंग ने इस फोन के 2 मॉडल निकाले हैं जिनमें 4 GB रैम, 64 GB इंटरनल स्टोरेज और 4GB रैम, 128 GB इंटरनल स्टोरेज के नाम शामिल हैं। इस फोन में रैम प्लस का फीचर भी मौजूद है जिससे इस फोन की रैम 8 GB तक हो सकती है। इसके अलावा फोन में 1 TB तक की एक्सटर्नल स्टोरेज का भी विकल्प मिलेगा।

  • कैमरा – इस स्मार्टफोन में डुअल कैमरा फॉर्मेट दिया गया है। इसमें 13 MP का मेन रियर कैमरा और 2 MP का दूसरा डेप्थ कैमरा फ़्लैश लाइट के साथ लगा हुआ है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 5 MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।
  • ओएस – यह फोन Android 12 पर आधारित One UI Core 4.1 पर काम करेगा। सैमसंग फोन के ओएस पर 2 साल तक अपडेट देगा।
  • बैटरी- इसमें 5000 mAh की बैटरी लगाई गई है जिसके लिए फोन में 15 W की फ़ास्ट चार्जिंग का फीचर भी दिया गया है।
  • नेटवर्क - यह 4G नेटवर्क के साथ पेश हुआ है।
  • रंग- यह फोन काले और हरे रंग के साथ बाज़ार में उपलब्ध रहेगा।
  • अन्य फीचर्स- इस फोन में डुअल सिम, 3.5 mm जैक, ब्लूटूथ और वाई फाई जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

Samsung Galaxy M04 की कीमत और उपलब्धता

Samsung Galaxy M04 की कीमत 8,499 रुपये से शुरू होगी है, इसमें 4 GB रैम, 64 GB इंटरनल स्टोरेज मॉडल मिलेगा। फोन के दूसरे मॉडल 4GB रैम, 128 GB इंटरनल स्टोरेज की कीमत अभी नहीं बताई गई है। यह फोन 16 दिसंबर 2022 से बिक्री के लिए अमेज़न पर उपलब्ध हो जाएगा।

Samsung Galaxy A04e जल्द लॉन्च हो सकता है 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Samsung Galaxy A04e को भी जल्द भारत में लॉन्च कर सकता है। इस फोन में भी डुअल कैमरा सेटअप मिल सकता है जिसमें 13 MP का मेन बैक कैमरा और 2 MP का दूसरा डेप्थ कैमरा मिल सकता है। इसके अलावा फोन में 5 MP का फ्रंट कैमरा मिल सकता है। कंपनी इस फोन को MediaTek Helio G35 प्रोसेसर के साथ उतार सकती है। यह फोन विदेशों में पहले ही लॉन्च हो चुका है।

यह भी पढ़ें- Samsung Galaxy A04s V/S Galaxy A03 Core: सैमसंग के नए और पुराने फोन में क्या है अलग, जानिये सभी फीचर्स एक साथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.