नई दिल्ली, टेक डेस्क। रिलायंस जियो (Reliance Jio) की तरफ से 499 रुपये वाले प्लान को रिलॉन्च किया गया है। कंपनी ने इस प्लान को 1 दिसंबर 2021 को टैरिफ बढ़ोतरी के बाद बंद कर दिया था। यह प्लान डेली 2जीबी डेटा के साथ आता था। जो जियो यूजर्स के बीच काफी पॉप्युलर था। ऐसे में कंपनी ने इस प्लान को दोबारा से पेश किया है। आइए जानते हैं इस प्लान के नए बेनिफिट्स के बारे में विस्तार से -

499 रुपये वाला प्लान

जियो की तरफ से 499 रुपये वाले प्लान में पहले की तरह ही डेली 2जीबी डेटा ऑफर किया जाएगा। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की होगी। डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद डेटा स्पीड घटकर 64kbps रह जाएगी। जियो के 499 रुपये वाले प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड मुफ्त कालिंग की सुविधा मिलेगी। यह प्लान डेली 100 मुफ्त SMS के साथ आता है। इस प्लान में जियो यूजर्स को जियो प्राइम मेंबरशिप प्लान मिलेगा। साथ ही इस प्लान में डिज्नी प्लस हॉटस्टार का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलेगा। इसके लिए ग्राहकों को कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं देना होगा। इसके अलावा जियो ऐप्स जैसे जियो सिनेमा, जियो टीवी का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलता है।

जियो के एंट्री लेवल प्लान 

जियो की तरफ से अपने एंट्री लेवल प्लान 249 रुपे और 299 रुपये वाले प्लान में 2 जीबी एक्स्ट्रा डेटा दिया जा रहा है। जियो का 249 रुपये वाला प्लान 23 दिनों की वैधता के साथ आत है। जबकि 299 रुपये वाला प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता है। 

जियो ने हाल ही में न्यू ईयर ऑफर प्लान पेश किया है। जिसमें 2,545 रुपये वाले प्री-पेड प्लान में 29 दिनों की एक्स्ट्रा वैधता ऑफर की जा रही है। यह प्लान 336 दिनों की वैधता के साथ आता है। हालांकि 29 दिनों की एक्स्ट्रा वैधता के साथ इस प्लान में 365 यानी पूरे एक साल की वैलिडिटी मिल जाती है। यह ऑफर 7 जनवरी तक के लिए है। 

Edited By: Saurabh Verma