नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi के सब ब्रांड Redmi ने आज कई सारे प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं। Redmi K30i 5G, Redmi X10 सीरीज स्मार्टफोन्स के साथ ही ंकंपनी ने अपने Redmi X स्मार्ट टीवी सीरीज को भी पेश किया है। इस सीरीज में तीन स्मार्ट टीवी Redmi Smart TV X50, Redmi Smart TV X55 और Redmi Smart TV X65 को लॉन्च किया गया है। ये स्मार्ट टीवी 4K UHD डिस्प्ले रेजोल्यूशन और 60Hz मोशन एस्टिमेशन, मोशन कम्पनसेशन (MEMC) एल्गोरिदम वाले डिस्प्ले पैनल के साथ आते हैं। इस सीरीज के तीनों ही स्मार्ट टीवी 8 यूनिट साउंड सिस्टम के साथ आते हैं, जिनमें 12.5W के चार स्पीकर्स दिए गए हैं। साथ ही, ऑडियो एक्सपीरियंस को इन्हांस करने के लिए इनमें डॉल्वी ऑडियो और DTS-HD टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है।

कीमत और उपलब्धता

Redmi Smart TV X50 की कीमत के बारे में कंपनी ने रिवील नहीं किया है। हालांकि, कंपनी ने अपने इस सीरीज के एंट्री लेवल स्मार्ट टीवी की कीमत CNY 1,999 (लगभग 21,200 रुपये) रखी है। वहीं, इस सीरीज के Redmi Smart TV X55 की कीमत CNY 2,299 (लगभग 24,400 रुपये) रखी है। इस सीरीज के हाई एंड वेरिएंट Redmi Smart TV X65 की कीमत CNY 3,299 (लगभग 35,000 रुपये) है। इन सभी स्मार्ट टीवी को चीन में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। इन्हें 10 जून से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

फीचर्स

इस सीरीज के तीनों ही स्मार्ट टीवी एक जैसे डिजाइन और फीचर्स के साथ आते हैं। केवल इनके स्क्रीन साइज में ही अंतर दिया गया है। ये तीनों ही स्मार्ट टीवी मेटल फ्रेम वाले डिजाइन और पतले बेजल्स के साथ आते हैं। इनके स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो लगभग 97 फीसद तक दिया गया है। यही नहीं, इन्हें कंट्रोल करने के लिए वॉयस कमांड फीचर भी दिया गया है। ये सभी 12.5W के चार लो फ्रिक्वेंसी स्पीकर्स के साथ आते हैं। साथ ही साथ ये डॉल्वी ऑडियो और DTS-HD टेक्नोलॉजी को भी सपोर्ट करता है। ये तीनों ही 2GB RAM और 32GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ आते हैं और इनमें क्वाड कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जिसमें से दो Cortex A73 CPU और दो Cortex A53 CPU फीचर के साथ आते हैं। कनेक्टिविटी के लिए इनमें ब्लूटूथ 5.0, HDMI पोर्ट्स, इथरनेट पोर्ट और S/PDIF कनेक्टर्स दिए गए हैं।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस