नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने Redmi Note 9S को सिंगापुर में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन के कई लीक्स पिछले दिनों से सामने आ रहे थे। जैसा कि पहले से ही रिपोर्ट्स सामने आ रही थी कि इसे इस महीने की शुरुआत में भारत में लॉन्च हुए Redmi Note 9 Pro के रिब्रांडेड मॉडल के तौर पर लॉन्च किया जाएगा। इसमें Redmi Note 9 Pro की तरह ही फीचर्स दिए गए हैं। ये स्मार्टफोन लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720G चिपसेट प्रोसेसर और क्वाड रियर कैमरा सेट-अप के साथ लॉन्च किया गया है। फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। इन दोनों स्मार्टफोन्स में अंतर बस इतना है कि Redmi Note 9 Pro के साइड पंच होल को सेंटर में प्लेस कर दिया गया है।

कीमत

Redmi Note 9s की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती वेरिएंट 4GB RAM + 64GB की कीमत RM 799 (लगभग 13,700 रुपये) है। वहीं, इसके 6GB RAM + 128GB वेरिएंट की कीमत RM 899 (लगभग 15,000 रुपये) है। फोन दो ही स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को तीन कलर ऑप्शन Aurora Blue, Glacier White और Interstellar Grey में खरीदा जा सकता है। इस स्मार्टफोन को इस महीने के आखिर में सिंगापुर और थाइलैंड में सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

फीचर्स

Redmi Note 9S के फीचर्स की बात करें तो ये 6.67 इंच  के फुल एचडी प्लस डिस्प्ले पैनल के साथ आता है। इसके डिस्प्ले में HDR10 टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। फोन के डिस्प्ले का स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 91 प्रतिशत तक दिया गया है। इसमें सेंट्रली पंच-होल डिस्प्ले और साइड माउंटेड फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। ये स्मार्टफोन क्वालकॉम के लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 720G प्रोसेसर पर रन करता है।

फोन एंड्रॉइड 10 पर आधारित MIUI 11 पर काम करता है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में क्वाड कैमरा सेट-अप दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 48MP का दिया गया है। फोन में 8MP का वाइड एंगल सेंसर, 5MP का मैक्रो लेंसर और 2MP का डेप्थ सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 16MP का कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 5,020mAh की बैटरी, 18W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दी गई है।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस