Move to Jagran APP

Realme 6s क्वाड रियर कैमरा सेट-अप के साथ बजट रेंज में लॉन्च

Realme ने अपने एक और बजट स्मार्टफोन Realme 6s को लॉन्च कर दिया है। ये कंपनी के इस साल लॉन्च हुए Realme 6 और Realme 6 Pro का डाउनग्रेड वेरिएंट है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 07:24 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 06:31 AM (IST)
Realme 6s क्वाड रियर कैमरा सेट-अप के साथ बजट रेंज में लॉन्च
Realme 6s क्वाड रियर कैमरा सेट-अप के साथ बजट रेंज में लॉन्च

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme ने अपने एक और बजट स्मार्टफोन Realme 6s को लॉन्च कर दिया है। ये कंपनी के इस साल लॉन्च हुए Realme 6 और Realme 6 Pro का डाउनग्रेड वेरिएंट है। इसे यूरोप में लॉन्च किया गया है। फोन का लुक और डिजाइन Realme 6 की तरह ही दिया गया है। इसे भी पंच-होल डिस्प्ले और क्वाड रियर कैमरा सेट-अप के साथ लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को Realme X3 SuperZoom के साथ लॉन्च किया गया है। इसकी सेल 2 जून से यूरोपीय देशों में आयोजित की जाएगी। फोन MediaTek Helio G90T SoC के साथ आता है।

loksabha election banner

Realme 6S को दो कलर ऑप्शन्स इक्लिप्स ब्लैक और लूनर व्हाइट में लॉन्च किया गया है। इसे केवल एक ही स्टोरेज ऑप्शन 4GB RAM + 64GB में पेश किया गया है, जिसकी कीमत EUR 199 (लगभग 16,500 रुपये) है। फोन को फिलहाल प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। इसे 2 जून से सेल के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन को भी Realme 6 सीरीज के अन्य दोनों स्मार्टफोन्स की तरह ही 90Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले पैनल के साथ लॉन्च किया गया है।

Realme 6S के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.5 इंच का फुल एचडी प्लस LCD पंच-होल डिस्प्ले पैनल दिया गया है। फोन के डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 1,080 x 2,400 पिक्सल दिया गया है। फोन के डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है। पंच-होल डिस्प्ले पैनल होने की वजह से यूजर्स को फुल व्यू डिस्प्ले का एक्सपीरियंस मिलता है। इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 90.5 प्रतिशत दिया गया है। फोन MediaTek Helio G90T गेमिंग प्रोसेसर पर रन करता है। फोन में सिक्युरिटी के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में भी क्वाड रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 48MP का दिया गया है। इसके अलावा फोन में 8MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर f/2.3 अपर्चर और 119 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ दिया गया है। फोन में 2MP का मैक्रो और 2MP का ही मोनोक्रोम सेंसर दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए 16MP का कैमरा f/2.0 अपर्चर के साथ दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 4,300mAh की बैटरी 30W की फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ दी गई है। फोन Android 10 पर आधारित Realme UI पर रन करता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें USB Type C फीचर दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.