नई दिल्ली, टेक डेस्क। OPPO Reno2 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया गया है। हैंडसेट को OPPO Reno के सक्सेसर के रूप में लॉन्च किया गया है। डिवाइस की मुख्य हाइलाइट इसका 20X जूम है। यानि की इस फोन से आप डिजिटली 20X जूम-इन कर सकते हैं। हैंडसेट के रियर पर 4 कैमरा दिए गए हैं। इसमें से 3 कैमरा Reno 10X जूम की तरह ही हैं। इसका 4th कैमरा बेहतर पोर्ट्रेट शॉट्स के लिए दिया गया है। Reno2 के साथ कंपनी ने इसी इवेंट में Reno 2F और 2Z स्मार्टफोन्स भी लॉन्च किये हैं। तीनों स्मार्टफोन्स Reno2, Reno2 F और Reno2 Z को सबसे पहले भारत में लॉन्च किया गया है। 

OPPO Reno2, Reno2 Z, Reno2 F कीमत और ऑफर्स: Reno2 सिर्फ एक ही रैम और स्टोरेज वैरिएंट में आया है। हालांकि, इसे आप दो कलर मॉडल- ओशियन ब्लू और लुमिनस ब्लैक में खरीद सकते हैं। Reno2 को Rs 36990 में 20 सितम्बर से खरीदा जा सकता है। Reno2 Z की कीमत Rs 29990 है। Reno2 F इस साल नवम्बर में उपलब्ध होगा और इसकी कीमत की अभी जानकारी है दी गई है। फोन्स की उपलब्धता की तारिख अलग-अलग है। Reno2 खरीद के लिए 20 सितम्बर से उपलब्ध होगा। वहीं, Reno2 Z सितम्बर 6 से सेल के लिए उपलब्ध होगा। Reno डिवाइसेज एक्सक्लुसिवली Flipkart पर उपलब्ध होंगी।

OPPO Reno2 स्पेसिफिकेशन्स: Reno2 एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित कलर ओएस 6.1 पर आधारित है। फोन में 6.55 इंच डायनामिक AMOLED फुल स्क्रीन FHD+ और कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 प्रोटेक्शन दिया गया है। इसके बैक पर गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया गया है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रगन 730G प्रोसेसर के साथ 8GB LPDDR4X रैम और 256GB स्टोरेज दी गई है। ऑप्टिक्स की बात करें, तो फोन के रियर पर क्वैड-कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48MP IMX586
मोनो लेंस दिया गया है। कैमरा में 5X हाइब्रिड जूमिंग फीचर के साथ अल्ट्रा-डार्क मोड और अल्ट्रा स्टेडी वीडियो मोड भी दिया गया है। सेल्फीज के लिए फोन में 16MP सेंसर दिया गया है। Reno 10X जूम की तरह Reno2 में 4000mAh की बैटरी दी गई है और यह VOOC 3.0 फ्लैश चार्ज को सपोर्ट करता है। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है।

OPPO Reno2 Z, Reno2 F स्पेसिफिकेशन्स: इन दोनों डिवाइसेज के बीच चिप्सटस और स्टोरेज का अंतर है। जहां OPPO Reno2 Z में मीडियाटेक P90 मौजूद है। वहीं, Reno2 F में मीडियाटेक P70 दिया गया है। इसी के साथ, दोनों फोन्स में 8GB रैम दी गई है, लेकिन Reno2 Z में 256GB स्टोरेज दी गई है और Reno2 F में 128GB स्टोरेज दी गई है। दोनों स्मार्टफोन्स में ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी का भी अंतर है। Reno2 Z ब्लूटूथ 5.0 सपोर्ट करता है और Reno2 F ब्लूटूथ 4.2 सपोर्ट करता है। इसके अलावा, दोनों फोन्स में 6.53 इंच AMOLED डिस्प्ले के साथ फ्रंट और बैक पर 5th जनरेशन गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है।

ऑप्टिक्स के मामले में, Reno2 Z और Reno2 F का ओवरऑल सेटअप एक जैसा है। इसमें क्वैड कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48MP प्राइमरी सेंसर, 8MP वाईड-एंगल लेंस, 2MP मोनो लेंस और 2MP पोर्ट्रेट लेंस मौजदू है। हालांकि, इसमें प्राइमरी कैमरा के लिए इस्तेमाल किये गए सेंसर और कैमरा के वीडियो मोड्स में अंतर है। Reno2 Z का कैमरा Sony IMX 586 सेंसर का इस्तेमाल करता है। वहीं, Reno2 F में सैमसंग का GM1 सेंसर इस्तेमाल किया गया है। Reno2 Z और Reno2 F दोनों स्मार्टफोन्स में 16MP सेल्फी कैमरा के साथ AI ब्यूटी मोड दिया गया है।

Posted By: Sakshi Pandya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस