नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OPPO ने अपने बजट स्मार्टफोन की लिस्ट में एक और स्मार्टफोन जोड़ लिया है। कंपनी ने अपने अगले स्मार्टफोन OPPO A1k को रूस में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को जल्द ही भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खास बात यह है कि इसमें दमदार 4000mAh बैटरी दी गई है। इसके अलावा फोन में 6.1 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजोल्यूशन 1560 x 720 पिक्सल है। रुस में इस फोन को 9,990 रूबल यानी कि लगभग 10,900 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। फोन दो कलर ऑप्शन्स ब्लैक और रेड में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को भारत में भी 10,000 रुपये से कम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में

Oppo ने पिछले कुछ सालों से भारतीय यूजर्स को देखते हुए मिड और बजट रेंज के स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। Oppo के स्मार्टफोन्स को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

OPPO A1k के फीचर्स
 
OPPO A1k में 6.1 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजोल्यूशन 1560 x 720 पिक्सल दिया गया है और आसपेक्ट रेश्यो 19.5:9 दिया गया है। यह फोन भी इस साल लॉन्च होने वाले ज्यादातर मिड बजट रेंज के स्मार्टफोन की तरह ही वाटरड्रॉप नॉच फीचर के साथ लॉन्च किया गया है। फोन का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 87.43 फीसद दिया गया है। फोन के डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है। फोन में मीडियाटेक हेलो P22 प्रोसेसर दिया गया है जो एंड्रॉइड 9.0 पाई पर आधारित ColorOS 6.0 को सपोर्ट करता है। 
 
फोन के स्टोरेज की बात करें तो इसमें 2GB रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन की इंटरनल मेमोरी को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन के अन्य कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो इसमें 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ और जीपीएस सपोर्ट दिया गया है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है। Oppo ने हाल ही में Oppo A5s को भारत में लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन को भारत में 9,990 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। यह फोन ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर के जरिए बेची जा रही है।
इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस