नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस ने अपना बहुप्रतिक्षित स्मार्टफोन वनप्लस 6 17 मई को भारत में लॉन्च कर दिया। इस स्मार्टफोन का सेल अमेजन पर 21 मई से शुरू हो गया है। आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन का अर्ली सेल सिर्फ प्राइम मेंबर्स के लिए है। अमेजन पर इस स्मार्टफोन को खरीदने पर 25,000 रुपये तक का फायदा मिल सकता है। वहीं इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला हॉनर आइफोन एक्स और हॉनर पी20 प्रो जैसे स्मार्टफोन से होने की संभावना है।

सेल में मिलने वाले ऑफर्स : इस स्मार्टफोन के 64 जीबी और 128 जीबी वाले वैरिएंट को फिलहाल अमेजन पर सेल के लिए उतारा गया है। इस स्मार्टफोन के 256 जीबी स्टोरेज वाले वैरिएंट की सेल कब शुरू होगी इसकी आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। इस सेल में इन दोनों ही वैरिएंट पर कई आकर्षक ऑफर्स दिये जा रहे हे। जिनमें 13 हजार रुपये तक का एक्सचेंज ऑफर भी शामिल है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को भारतीय स्टेट बैंक के क्रेडिट कार्ट से खरीदने पर 2000 रुपये का कैशबैक भी ऑफर किया जा रहा है। आइडिया सेल्युलर ग्राहकों को 2000 रुपये का अतिरिक्त कैशबैक ऑफर किया जाएगा। किंडले ई-बुक के लिए 500 रुपये तक का डिस्काउंट वाउचर भी दिया जाएगा। इसके अलावा क्लियरट्रिप पर 25,000 रुपये तक का बेनिफिट दिया जाएगा।

वनप्लस 6 फुल स्पेसिफिकेशन्स: इस बार कंपनी ने फोन को लार्ज डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया है। फोन का डिस्प्ले साइज 6.28 इंच है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रगन 845 ओक्टा कोर प्रोसेसर दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए फोन में वनप्लस 6 में 20MP+16MP ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। ड्यूल कैमरा में ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन, इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन और 480 फ्रेम प्रति सेकंड स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग उपलब्ध है। इससे 4K वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकेगी। फोन 6GB और 8GB रैम वैरिएंट में उपलब्ध होगा। फ्रंट कैमरा 16MP का है। फोन को पावर देने का काम 3300 mAh की बैटरी करेगी। कंपनी ने वायरलेस चार्जिंग को ना अपनाकर देश चार्जिंग को ही तवज्जो दी है। तीन वैरिएंट में आएगा फोन- सिल्क व्हाइट, मिडनाइट ब्लैक और मिरर ब्लैक।

नोकिया X6 से होगा मुकाबला : इस स्मार्टफोन में 19:9 ऐस्पेक्ट रेशियो के साथ 5.8 इंच की टीएफटी डिस्प्ले दी गई है। इस स्मार्टफोन का फ्रंट डिजाइन आईफोन एक्स और वीवो वी9 से काफी मिलता-जुलता है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा। इसके प्रोसेसर की बात करें तो इसमें 1.6 गीगा हर्ट्ज का ओक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। वहीं यह स्मार्टफोन 3जीबी, 4जीबी और 6जीबी रैम एवं 32जीबी या 64जीबी मेमोरी वेरिएंट में उपलब्ध होगा। कैमरे की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इसे पावर देने के लिए 3,000 एमएएच की बैटरी लगी है।

यह भी पढ़ें :

जियो ने उतारा रोजाना 5GB डाटा वाला प्लान, एयरटेल के इस प्लान से होगा मुकाबला

केन्द्र सरकार जल्द लाएगी नई ड्रोन पॉलिसी, यात्रियों की संख्यां 5 गुना बढ़ाने का लक्ष्य

लैपटॉप खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान, बाद में नहीं पड़ेगा पछताना

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप