नई दिल्ली, टेक डेस्क। HMD Global ने मिस्र की राजधानी कायरो में Nokia 2.3 लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को कैमरा और एंटरटेनमेंट फोकसड बजट स्मार्टफोन का नाम दिय गाय है। यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है। इसके साथ ही कई अन्य फीचर्स भी उपलब्ध कराए गए हैं। इस फोन को भारतीय मार्केट में कब लॉन्च किया जाएगा इसकी फिलहाल जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन माना जा रहा है कि यह फोन जल्द ही भारतीय मार्केट में दस्तक दे सकता है।

Nokia 2.3 की कीमत और उपलब्धता: इस फोन की कीमत 109 यूरो यानी करीब 8,600 रुपये है। भारत में इस फोन की कीमत लगभग इतनी ही रखी जाएगी। फोन को मार्केट दिसंबर के मिड से उपलब्ध कराया जाएगा। इसे चारकोल, क्यान ग्रीन और सैंड कलर में उपलब्ध कराय जाएगा।

Nokia 2.3 के फीचर्स: इसमें ड्यूल-सिम सपोर्ट दिया गया है। यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है। इसमें 6.2 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 720x1520 है। आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। यह फोन क्वाड-कोर मीडियाटेक हेलियो ए22 प्रोसेसर और 2 जीबी रैम से लैस है। इसमें 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 400 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा।

कैमरा सेगमेंट की बात करें तो फोन में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मौजूद है। इसका अपर्चर f/2.2 है। वहीं, सेकेंडरी कैमरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। फ्रंट कैमर की बात करें तो फोन में 5 मेगापिक्सल का सेंसर मौजूद है जिसका अपर्चर f/2.4 है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G LTE, वाई-फाई 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ v5.0, GPS/ A-GPS, माइक्रो-यूएसपी (v2.0) और 3.5mm हेडफोन जैक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फोन को पावर देने के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 5W चार्जर के साथ आती है।

 

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस