Move to Jagran APP

Moto Razr फोल्डेबल फोन भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Moto Razr भारतीय बाजार में एक्सक्लूसिव ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर सेल के लिए उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन को Samsung Galaxy Fold से टक्कर मिल सकती है (फोटो साभार Motorola)

By Renu YadavEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 01:05 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 01:11 PM (IST)
Moto Razr फोल्डेबल फोन भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Motorola ने पिछले साल यूएस मार्केट में Moto Razr को लॉन्च किया था। इसके बाद से ही चर्चा है कि जल्द ही इसे भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली है। वहीं ​भारतीय यूजर्स के लिए खुशखबरी है कि कंपनी ने लंबे इंतजार के बाद आखिरकार अपने फोल्डेबल फोन Moto Razr को भारत में लॉन्च कर दिया है। जो कि एक्सक्लूसिव ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart के जरिए सेल के लिए उपलब्ध होगा। फोन को Qualcomm Snapdragon 710 प्रोसेसर पर पेश किया गया है और इसमें यूजर्स को फोल्डेबल डिजाइन में दो डिस्प्ले मिलेंगे।

loksabha election banner

Moto Razr की कीमत, ऑफर्स और उपलब्धता

Moto Razr को भारत में एक ही स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसमें 6GB रैम और 128GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसकी कीमत 1,24,999 रुपये है। यह स्मार्टफोन ब्लैक कलर में उपलब्ध होगा और इसकी सेल 2 अप्रैल से शुरू होगी। यूजर्स इसे ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart से खरीद सकते हैं। लॉन्च ऑफर्स की बात करें तो Citi Bank के कार्ड पर यूजर्स को सीधे 10,000 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा। वहीं Reliance Jio यूजर्स को भी फोन के साथ डबल डाटा ऑफर में मिलेगा।

Moto Razr के स्पेसिफिकेशन्स

Moto Razr के फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में दो स्क्रीन दी गई है। फोन में 6.2 इंच की फ्लैक्सिबल OLED HD+ स्क्रीन ​दी गई है, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 876 x 2142 पिक्सल है। जबकि फोन को फोल्ड करने के बाद इसका स्क्रीन साइज 2.7 इंच का हो जाता है। इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 600 x 800 पिक्सल और 4:3 आस्पेक्ट रेश्यो दिया गया है। खास बात है कि फोन की स्क्रीन पर वॉटर रेपलेंट स्पैल्श प्रूफ नैनो कोटिंग की गई है जो कि ​इसे पानी अवरोधक बनाती है। साथ ही प्रोटेक्शन के लिए 3D गोरिल्ला ग्लास 3 का उपयोग किया गया है। 

अन्य फीचर्स की बात करें तो Moto Razr को Qualcomm Snapdragon 710 प्रोसेसर पर पेश किया गया है और इसमें बेहतर ग्राफिक्स क्वालिटी के लिए Adreno 616 जीपीयू दिया गया है। वहीं पावर बैकअप के लिए इसमें 18W टर्बोपावर चार्जर के साथ 2510mAh की बैटरी मौजूद है। ​सिक्योरिटी के लिए फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक जैसे फीचर्स की सुविधा दी गई है। 

फोटोग्राफी के लिए Moto Razr में ड्यूल एलईडी फ्लैश और f/1.7 अर्पचर के साथ 16MP का मेन कैमरा दिया गया है। फोन को फोल्ड करने के बाद यूजर्स फ्रंट कैमरे का लाभ उठा सकते हैं। फोन में 5MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोल्ड होने पर फोन की सेकेंडरी स्क्रीन से सेल्फी क्लिक करने के साथ ही यूजर्स नोटिफिकेशन आदि भी चेक कर सकते हैं। Moto Razr में ई-सिम की सुविधा दी गई है। इसके अलावा कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.0 और वाई-फाई सपोर्ट उपलब्ध है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.