नई दिल्ली, टेक डेस्क। दिग्गज टेक कंपनी Microsoft ने अपना नया Surface Pro 7+ लैपटॉप अमेरिका में लॉन्च कर दिया है। इस लैपटॉप में लेटेस्ट इंटेल टाइगर लेक सीपीयू दिया गया है। इसके अलावा यूजर्स को लैपटॉप में शानदार स्क्रीन से लेकर दमदार बैटरी और स्पीकर तक मिलेगा। आइए जानते हैं माइक्रोसॉफ्ट सरफेस प्रो 7 प्लस की कीमत और फीचर के बारे में विस्तार से...  

Microsoft Surface Pro 7+ की स्पेसिफिकेशन

Microsoft Surface Pro 7+ लैपटॉप Windows 10 Pro पर काम करता है। इस लैपटॉप में 12.3 इंच का डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 2,736x1,824 पिक्सल है। साथ ही इस लैपटॉप में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए क्वाड-कोर 11 जनरेशन का इंटेल कोर आई7 दिया गया है, जबकि इसके LTE वेरिएंट में इंटेल कोर आई5 सीपीयू मौजूद है। इसके अलावा यूजर्स को लैपटॉप में 32GB रैम और LTE वेरिएंट में 16GB रैम मिलेगी। 

कंपनी ने Microsoft Surface Pro 7+ लैपटॉप के वाई-फाई वेरिएंट में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैक जैसे फीचर्स दिए हैं, जबकि यूजर्स को LTE वेरिएंट में सिम कार्ड स्लॉट और चार्जिंग के लिए सरफेस कनेक्ट पोर्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे।

कैमरा और स्पीकर

माइक्रोसॉफ्ट सरफेस प्रो 7 प्लस लैपटॉप में 1.6W के स्टेरियो स्पीकर और डॉल्बी एटमॉस दिया गया है। इसके साथ ही यूजर्स को लैपटॉप के रियर में 8MP का कैमरा और फ्रंट में 5MP का फ्रंट कैमरा मिलेगा। 

Microsoft Surface Pro 7+ की कीमत 

Microsoft Surface Pro 7+ लैपटॉप के वाई-फाई वेरिएंट की कीमत 899 डॉलर (करीब 66,000 रुपये) और LTE वेरिएंट की कीमत 1,149 डॉलर (करीब 84,400 रुपये) है। इस लैपटॉप को मैट ब्लैक और प्लेटिनम कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। वहीं, इस सप्ताह के अंत में सरफेस प्रो 7 प्लस लैपटॉप को एशिया, यूरोप और उत्तरी अमेरिका के बाजार में उतारा जाएगा।

Microsoft Surface Pro X 

आपको बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले साल Microsoft Surface Pro X को भारत में पेश किया था। इस लैपटॉप की कीमत प्रीमियम रेंज में है। फीचर की बात करें तो 13 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन 2880 x 1920 पिक्सल है। साथ ही इस लैपटॉप में पेन इनपुट की सुविधा भी दी गई है। इसके अलावा लैपटॉप को नई SQ2 चिपसेट का सपोर्ट मिला है। अन्य फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस लैपटॉप में शानदार की-बोर्ड के साथ दमदार बैटरी दी है, जो सिंगल चार्ज में 15 घंटे तक काम करती है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021