नई दिल्ली, टेक डेस्क। Lenovo ने आज भारतीय बाजार में अपने अल्ट्रा स्लिम लैपटॉप  Lenovo Ideapad Slim 3i को लॉन्च किया है। इसे 26,990 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। यह लैपटॉप दो कलर ऑप्शन्स प्लेटिनम ग्रे और अबेस ब्लू में लॉन्च किए गए हैं। इस लैपटॉप को ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon.in और Lenovo के आधिकारिक ई-स्टोर से खरीदा जा सकता है। Lenovo Ideapad Slim 3i को भारत से पहले सिंगापुर में लॉन्च किया जा चुका है। यह लैपटॉप दो स्क्रीन साइजेज- 14 इंच और 15 इंच में आता है। इस लैपटॉप की खास बात यह है कि यह intel Core 10th Gen प्रोसेसर के साथ आता है।

Lenovo Ideapad Slim 3i के टेक्नीकल स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो ये Wi-Fi 6 जैसे लेटेस्ट कनेक्टिविटी फीचर के साथ आता है। इसमें दो USB 3.1 पोर्टस दिए गए हैं, जिसकी मदद से तेजी से डाटा ट्रांसफर किया जा सकता है। साथ ही इसमें एक HDMI पोर्ट, एक USB 2.0 पोर्ट, एक SD कार्ड रीडर स्लॉट और 3.5mm ऑडियो जैक (हेडफोन और माइक कॉम्बो) दिए गए हैं।

Ideapad Slim 3i में कोरोटाना सपोर्ट दिया गया है, जिसकी वजह से यूजर्स को इसे इस्तेमाल करने में आसानी होगी। ये Q कंट्रोल टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जो इसे मैक्स मोड और स्टील्थ मोड में स्वीच कर सकता है। यह डॉल्वी ऑडियो सिस्टम को भी सपोर्ट करता है। लैपटॉप का वजन महज 1.6 किलोग्राम है और ये बेहद ही पतले डिजाइन के साथ आता है। इसमें 7.5 घंटे का बैटरी बैक-अप दिया गया है। यह लैपटॉप 12GB तक DDR4 RAM को सपोर्ट कर सकता है। वहीं, ये 1TB तक के ड्यूल स्टोरेज हार्ड डिस्क ड्राइव को भी सपोर्ट कर सकता है। इसके हाई एंड वेरिएंट की कीमत भी किसी मिड रेंज के स्मार्टफोन से कम है। इसके हाई एंड वेरिएंट की कीमत 40,990 रुपये है।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप