नई दिल्ली, टेक डेस्क. वॉटर प्यूरीफायर ब्रांड Kent RO अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) प्रोडक्ट का विस्तार किया है। कंपनी ने पिछले साल अपने AI प्रोडक्ट Kent CamEye को लॉन्च किया था। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए Kent RO ने आज भारत में  Kent CamAttendance डिवाइस लॉन्च की है। Kent CamAttendance सिस्टम की कीमत 39,999 रुपए है। इसके साथ ही क्लाउड प्लेटफॉर्म के इस्तेमाल का सालाना चार्ज यूजर्स को देना होगा। 

Kent CamAttendance एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित नेक्स्टजेन टचलेस अटेण्डेंस सिस्टम है जो कि पूरी तरह से चेहरे की पहचान पर आधारित है। Kent CamAttendance में फेस स्कैन से अटेंडेंस लग जाएगी। यह कोविड-19 के दौर में काफी उपयोगी साबित हो सकता है। इस वक्त भारत में ऑफिस और कारखाने खोलने की एक कोशिश हो रही है। लेकिन ऐसे में वक्त में उद्योगों के लिए अपने कर्मचारियों की उपस्थित दर्ज करना एक बड़ी समस्या बन गया था, इसके लिए उन्हे बायोमीट्रिक अटेंडेंस मशीनों का उपयोग करना पड़ता था, जिस पर कोविड-19 के बाद से ही प्रतिबंध लगाया जा चुका है। ऐसे में Kent RO की नई CamAttendance डिवाइस एक बेहतर विकल्प साबित हो सकती है। 

Kent ने अपने नेक्स्ट-जेन टचलेस अटेंडेंस फेशियल रिकग्निशन प्रणाली तैयार की है। इसमें कर्मचारियों की अटेंडेंस दर्ज करने के लिए AI (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) आधारित कम्प्यूटर विजन का उपयोग किया गया है जिससे उनके चेहरे की पहचान कर ली जाती है। इसे क्लाउड एप्लीकेशन के माध्यम से मैनेज किया जाता है जिसमें कर्मचारी का पूरे रिकॉर्डस उनका फोटो और डाटा रखा जाता है, जो मैनुअल अटेंडेंस की तुलना में तेज और विश्वसनीय है। Kent का नया प्रोडक्ट डेटा और सर्वर के साथ भारत में ही बनाया गया है। इसके अलावा, कई कैंट कैमअटेण्डेंस  उपकरणों को एक परिसर में और विभिन्न साइटों पर लगाया  जा सकता है। सभी कैमअटेंडेंस उपकरणों को क्लाउड से केंद्रीय रूप से नियंत्रित किया जा सकता है और सभी कैमअटेंडेस उपकरणों से डेटा भी वास्तविक समय में क्लाउड पर आता है। कंपनी HR क्लाउड से सभी डेटा देख सकते है और कर्मचारी उपस्थिति दर्ज कर सकते हैं।

Edited By: Saurabh Verma