Move to Jagran APP

Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro Tensor G2 प्रोसेसर के साथ भारत में हुए लांच, जानिए सभी फीचर्स और कीमत

Google Pixel 7 सीरीज से Pixel 7 और Pixel 7 Pro नाम से 2 स्मार्टफोन लांच हुए हैं। गूगल ने अपनी पिक्सल 7 सीरीज के दोनों फोन में कैमरे के कई अच्छे फीचर्स दिये हैं। जानिए दोनों फोन के सभी फीचर्स और कीमत एक साथ।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Thu, 06 Oct 2022 11:31 PM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 11:31 PM (IST)
Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro Tensor G2 प्रोसेसर के साथ भारत में हुए लांच, जानिए सभी फीचर्स और कीमत
Google Pixel 7 photo credit- Google India

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google Pixel 7 Series भारत समेत पूरी दुनियाभर में लॉन्च हो गई है। Google ने इस नई पिक्सल सीरीज को अपने Made by Google इवेंट के दौरान पेश किया है। इस सीरीज से कंपनी 2 नए स्मार्टफोन लाई हैं इनमें Google Pixel 7 और Google Pixel 7 Pro स्मार्टफोन शामिल हैं। इसके अलावा Made by Google इवेंट में Google Pixel Watch और Google Pixel Tablet भी लांच हुआ है। गौरतलब है कि कंपनी ने इसी साल Google Pixel 6 सीरीज भी लांच की थी। जिसके कारण एक ही साल में 2 पिक्सल सीरीज के स्मार्टफोन ग्राहकों के सामने आ गए हैं।

loksabha election banner

Google Pixel 7 Series के खास फीचर्स

Google Pixel 7 और Pixel 7 Pro दोनों फोन के फ्रंट कैमरा में स्मार्ट सेल्फी फीचर दिया है, जो यूजर को बेस्ट सेल्फी के लिए फ्रेमिंग प्रदान करता है। पुरानी तस्वीरों के लिए फोन में Photo unblur फीचर दिया गया है। इस फीचर की मदद से पुरानी तस्वीरों की ब्लरनेस (blurness) को कम करके एक सटीक तस्वीर प्रदान करता है।

इसके अलावा वीडियो के लिए भी पिक्सल 7 फोन में Cinematic Blur video फीचर दिया है। इस फीचर के इस्तेमाल से वीडियो के बैकग्राउंड को ब्लर करके यूजर को अपने सब्जेक्ट पर शार्प फोकस करने की सुविधा मिलती है। पिक्सल 7 सीरीज के दोनों फोन में Super Res Zoom का फीचर दिया गया है।

Google Pixel 7 के फीचर्स

  • प्रोसेसर- गूगल पिक्सल 7 Tensor G2 प्रोसेसर के साथ लांच हुआ है।
  • डिस्प्ले- पिक्सल 7 स्मार्टफोन में 6.3 इंच का OLED डिस्प्ले पैनल दिया गया है जिससे Full HD+ डिप्सले मिलेगा। इस फोन में 90Hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है।
  • कैमरा- यह फोन डुअल कैमरा सेटअप के साथ आया है। फोन में 50 MP का मेन बैक कैमरा और 12 MP का दूसरा अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा दिया गया है। इस फोन में 10 MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।
  • रैम और मेमोरी - इस फोन में 8 GB रैम और 256 GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है।
  • बैटरी - इस फोन में 4720 mah की बैटरी मिलती है।
  • ओएस- यह फोन Android 13 के साथ पेश हुआ है।
  • नेटवर्क- यह फोन 5G के साथ 4G नेटवर्क को भी सपोर्ट करता है।
  • रंग- Google Pixel 7 Snow, Obsidian और Lemongrass जैसे 3 रंगों में पेश हुआ है।

Google Pixel 7 Pro के फीचर्स

  • प्रोसेसर- गूगल पिक्सल 7 प्रो में भी Tensor G2 प्रोसेसर दिया गया है।
  • डिस्प्ले- पिक्सल 7 प्रो स्मार्टफोन में 6.7 इंच का OLED डिस्प्ले पैनल दिया गया है जिससे Quad HD+ LTPO OLED डिप्सले दिया गया है। इस फोन में 120 Hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है।
  • कैमरा- पिक्सल प्रो मॉडल ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आया है। इसमें 50 MP का मेन बैक कैमरा, 12 MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा और 48 MP का टेलीफोटो कैमरा शामिल है। फोन में 10.8 MP का फ्रंट कैमरा उपलब्ध है।
  • रैम और मेमोरी - इस फोन में 12 GB रैम और 256 GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है।
  • बैटरी - इस फोन में 4926 mah की बैटरी मिलती है।
  • ओएस- यह फोन Android 13 के साथ पेश हुआ है।
  • नेटवर्क- यह फोन 5G के साथ 4G नेटवर्क को भी सपोर्ट करता है।
  • रंग- यह Hazel, Obsidian, और Snow जैसे 3 रंगों में आया है।

Google Pixel 7 Series की कीमत और उपलब्धता

Google Pixel 7 की कीमत भारत में 59,999 रुपये और Google Pixel 7 Pro की कीमत 84,999 है। यह दोनों स्मार्टफोन Flipkart पर 11 अक्टूबर से बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएंगे। हालांकि कंपनी ने दोनों फोन की प्री-बुकिंग 6 अक्टूबर से ही शुरू भी कर दी है।

यह भी पढ़ें-  Samsung Galaxy Z Flip3 और Galaxy Z Fold3 दिवाली सेल में मिलेंगे बेहद कम दाम पर, जानिए फोन की कीमत

Airtel 5G Plus सर्विस हुई लांच, 4G के रेट पर मिलेगी 5G की सुविधा  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.