Move to Jagran APP

Asus ROG Phone 6 और 6 Pro भारत में लॉन्च, कीमत 89,999 रुपये, जानिए क्या है खास?

गेमिंग के दीवानों के लिए Asus ने अपनी ROG Phone 6 Series भारत में लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इस सीरीज से दो स्मार्टफोन Asus ROG Phone 6 और Asus ROG Phone 6 Pro को बाज़ार में उतारा है। इन दोनों फोन के अधिकतर फीचर्स एक जैसे ही हैं।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Tue, 05 Jul 2022 09:23 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 07:27 AM (IST)
Asus ROG Phone 6 और 6 Pro भारत में लॉन्च, कीमत 89,999 रुपये, जानिए क्या है खास?
asus rog 6 series photo credit- asus official twitter

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Asus ROG Phone 6 Series भारत में लॉन्च हो गई है। कंपनी ने इस सीरीज में दो स्मार्टफोन Asus ROG Phone 6 और Asus ROG Phone 6 Pro को पेश किया है। ROG Phone 6 Phantom Black और Storm White कलर में और ROG Phone 6 Pro फोन Storm White कलर में बाज़ार में उपलब्ध होगा। भारत में Asus ROG Phone 6 की कीमत 71,999 रुपये और Asus ROG Phone 6 Pro की कीमत 89,999 रुपये रखी गई है। आसुस के इन दोनों फोन के ज्यादातर फीचर्स एक समान हैं।

loksabha election banner

Asus ROG Phone 6 और Asus ROG Phone 6 Pro के फीचर्स

डिस्प्ले - इन दोनों फोन में 6.78 इंच की स्क्रीन पर Full HD+ resolution के साथ एमोलेड (AMOLED) डिस्प्ले मिलेगा। कंपनी ने इस बार 165 HZ का रिफ्रेश रेट दिया है।

डिजाईन - ROG Phone 6 Pro फोन के बैक में एक छोटा ROG Vision PMOLED डिस्प्ले दिया गया है। गेम के बेहतर कंट्रोल के लिए प्रो वर्जन में AirTrigger अल्ट्रासोनिक बटन दिए गए हैं।

प्रोसेसर - दोनों ही फोन में Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर लगा हुआ मिलता है।

रैम और इंटरनल स्टोरेज - दोनों फोन में मुख्य अंतर रैम और मेमोरी का ही है। ROG Phone 6 में 12 GB की रैम और 256 GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है । तो वहीं ROG Phone 6 pro में 18 GB रैम और 512 GB इंटरनल स्टोरेज मिलती है।

कैमरा- दोनों ही फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। इनमें Sony IMX766 का 50 MP का मेन बैक कैमरा है। 13 MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 5 MP का मैक्रो कैमरा लगा हुआ है। तो वहीं दोनों ही फोन में 12 MP का फ्रंट कैमरा मिलता है।

बैटरी - दोनों ही फोन में 6,000 mAh की बैटरी मिलती है। इनमें 65 W का फास्ट चार्जिंग फीचर दिया गया है।

ओएस- इन दोनों फोन में Android 12 ओएस मिलेगा।

अन्य फीचर्स - यह दोनों ही फोन IPX4 रेटिंग के साथ आते हैं। यानि यह water और dust resistant है।

लंबे समय तक गेम खेलने के दौरान फोन को कूल रखने के लिए कंपनी ने ROG Phone 6 और इसके Pro वर्जन दोनों में GameCool 6 cooling सिस्टम दिया है। कंपनी अनुसार इससे फोन का तापमान 10 डिग्री नीचे चला जाएगा और फोन में हीटिंग की समस्या नहीं होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.