नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple event 2020 में कंपनी ने Watch Series 6 और iPad Air से पर्दा उठाया। इतना ही नहीं इस इवेंट में कंपनी ने पहली अर्फोडेबल स्मार्टवॉच Apple Watch SE को भी पेश किया गया है। जिसे Apple Watch 3 को अपग्रेडेड वर्जन माना जा रहा है। खास बात है कि यह Apple Watch 3 की तुलना में Apple Watch SE दोगुनी बेहतर परफॉर्मेंस क्षमता देने में सक्षम है। इवेंट के दौरान कंपनी ने Apple Watch SE की भारतीय कीमत का भी खुलासा कर दिया है। आइए जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में सबकुछ।

Apple Watch SE की भारतीय कीमत

Apple Watch SE की कीमत पर नजर डालें तो भारत में इसका GPS-only वेरिएंट 29,900 रुपये में उपलब्ध होगा। जबकि GPS + Cellular वेरिएंट की कीमत 33,900 रुाये है। कीमत की घोषणा के साथ कंपनी ने स्पष्ट किया है कि इस डिवाइस को भारत में जल्द ही ऑथराइज्ड रिसेलर्स के जरिए उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि, उपलब्धता की डेट का खुलासा नहीं किया गया है। बता दें कि यूएस में Apple Watch SE को $279 यानि करीब 20,500 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। 

Apple Watch SE के फीचर्स

Apple Watch SE को दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। 40mm वेरिएंट में 1.57 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। जबकि 44mm मॉडल में 1.78 इंच का डिस्प्ले मौजूद है। इसके अलावा डिवाइस में ऑल्वेज ऑन अल्टीमेटर, मोशन सेंसर्स और माइक्रोफोन्स जैसे फीचर्स ​दिए गए हैं। इसके अलावा अन्य फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टवॉच में यूजर्स को फॉल डिटेक्शन, इमरजेंसी एसओएस, नॉइस मॉनिटरिंग, स्लीप ट्रैकिंग, वॉकी-टॉकी फंक्शन, सिरी और हेंडवॉश डिटेक्शन जैसे कई खास व उपयोगी फीचर्स दिए गए हैं। इतना हीं नहीं इसमें आपको फैमिली सेटअप सपोर्ट मिलेगी यानि इस फीचर का उपयोग करके आप अपने घर के बुजुर्गों और बच्चों पर निगरानी रख सकते हैं। खास बात है कि Apple Watch SE का उपयोग करने के लिए iPhone की जरूरत नहीं है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस