Move to Jagran APP

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, रोलआउट हुआ Dark Mode फीचर

WhatsApp ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए Dark Mode फीचर की घोषणा कर दी है। फोटो साभार WhatsApp

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 09:10 AM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 12:06 PM (IST)
WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, रोलआउट हुआ Dark Mode फीचर
WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, रोलआउट हुआ Dark Mode फीचर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए आखिरकार Dark Mode फीचर जारी कर दिया है। इसे iOS और Android प्लेटफॉर्म पर रोलआउट कर दिया गया है। धीरे-धीरे यह अपडेट सभी यूजर्स को मिल जाएगा। इस फीचर की टेस्टिंग पिछले काफी महीनों से चल रही थी। हाल ही में कंपनी ने इसका लोगो भी जारी किया था। इस लोगो का कलर ब्लैक है। नए लोगो की जानकारी कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दी थी। वहीं, Dark Mode फीचर की जानकारी कंपनी ने अपने ट्विटर अकाउंट और ब्लॉग पोस्ट से दी है। 

loksabha election banner

WhatsApp ने ट्विटर पर की घोषणा:

WhatsApp ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए इस फीचर की घोषणा की है। कंपनी ने ट्विटर पर Finally. Dark mode on WhatsApp. #DarkMode लिखा है। साथ ही एक 59 सेकेंड की वीडियो भी पोस्ट की है। इसमें लोग अंधेरे में फोन इस्तेमाल करते दिखाई दे रहे हैं। कंपनी ने इसकी जानकारी अपने ब्लॉग पोस्ट मे भी दी है। देखें ट्वीट:

इस फीचर का इंतजार यूजर्स को काफी समय से था। इस मोड में ऐप का बैकग्राउंड ब्लैक हो जाएगा। इससे लोगों की आंखों पर भी ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। रात में फोन इस्तेमाल करते समय उसकी रोशनी के चलते लोगों की आंखों पर असर पड़ता है। इस फीचर को केवल ब्लैक ही नहीं बल्कि और कई कलर्स के साथ पेश किया गया है। अगर आपके फोन में iOS 13 या Android 10 सॉफ्टवेयर के साथ पहले ही Dark Mode फीचर इनेबल है तो WhatsApp अपने आप ही खुद को इस फीचर में स्विच कर लेगा। लेकिन अगर आप Android 9 इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको फीचर इस्तेमाल करने के लिए निम्न स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

Android 9 में इस तरह इनेबल करें डार्क मोड:

  • इसके लिए सबसे पहले आपको WhatsApp ओपन करना होगा।
  • इसके बाद WhatsApp Settings में जाएं। फिर Chats पर टैप करें।
  • फिर Theme पर टैप करें। यहां आपको Dark विकल्प मिलेगा। इसे ऑन कर दें।
  • इससे आपके WhatsApp में Dark मोड ऑन हो जाएगा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.