नई दिल्ली (टेक डेस्क)। वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स जोड़ने का सिलसिला जारी रखा है। वॉट्सऐप ने अपने iOS प्लेटफॉर्म पर कुछ नए फीचर्स जोड़े हैं। ये सभी फीचर्स iPhone Xr, iPhone Xs और iPhone Xs Max को भी सपोर्ट करेंगे। आपको बता दें कि नए फीचर्स के तहत वॉट्सऐप ने प्लेबैक ऑडियो मैसेज, बब्बल मेन्यू के लिए नए इंटरफेस समेत कई अहम बदलाव किए हैं।

1. पहला फीचर ऑडियो मैसेज से संबंधित है। इस फीचर के तहत iOS यूजर किसी अन्य iOS यूजर्स को वॉट्सऐप पर अगर लगातार ऑडियो मैसेज भेजता है तो यूजर बिना अगले मैसेज पर टैप किए ही उन सभी ऑडियो मैसेजेज को सुन सकेगा। इससे पहले यूजर को एक-एक मैसेज पर टैप कर उसे सुनना पड़ता था।

2. दूसरे फीचर की बात करें तो यह है बब्बल एक्शन मेन्यू। इस मेन्यू में भी एक नया फीचर एड किया गया है। इस नए फीचर के तहत बब्बल मेन्यू पॉप अप पहले से थोड़ा बड़ा दिखाई देगा। इसमें डिलीट, रिप्लाई, फॉरवर्ड, स्टार, कॉपी जैसे ऑप्शन दिए जाएंगे। इस मेन्यू को री-डिजाइन किया गया है।

3. तीसरे फीचर के तहत स्टेटस में रिप्लाई के लिए कई नए विकल्पों को जोड़ा है। इससे पहले स्टेट्स पर टेक्सट मैसेज, इमेज, जीआईएफ इमेज और वीडियो के जरिए रिप्लाई किया जा सकता है। लेकिन नए अपडेट के तहत वॉयस मैसेज, लोकेशन, डॉक्यूमेंट और vCards के जरिए भी रिप्लाई किया जा सकेगा। इसे जल्द ही एंड्रॉइड ऐप पर भी उपलब्ध कराया जाएगा।

4. चौथे फीचर की बात करें तो WABetainfo पर वॉट्सऐप वर्जन 2.18.100 में वीडियो प्रिव्यू विकल्प दिया गया है। यह विकल्प नोटिफिकेशन पैनल में जोड़ा जाएगा। हालांकि, इस फीचर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। इसे जल्द ही रोलआउट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

BSNL ने पेश किया लंबी अवधि वाला प्लान, मिल रहा 25GB डाटा समेत अनलिमिटेड कॉलिंग

Oppo R15x हुआ लॉन्च, 6 जीबी रैम और ड्यूल रियर कैमरा से है लैस

पेटीएम महा कैशबैक सेल: गूगल, एप्पल और वीवो के स्मार्टफोन्स पर 12000 रु तक का Cashback

 

Posted By: Shilpa Srivastava