Move to Jagran APP

Truecaller ने ऐपल आईफोन के लिए लॉन्च किया ऐप का इंप्रूव्ड वर्जन, यहां जानें क्या है खासियत

Truecaller ने अपने Apple iphone यूजर्स के लिए ऐप का बिल्कुल नया और अपडेटेड वर्जन लेकर आया है। नया Truecaller ऐप स्पैम और स्कैम से सुरक्षा देता है। कंपनी यह भी दावा करती है कि यह नए यूजर्स के लिए फॉस्ट ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया में बेहतर होगा।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Tue, 30 Aug 2022 06:32 PM (IST)Updated: Tue, 30 Aug 2022 06:33 PM (IST)
Truecaller ने ऐपल आईफोन के लिए लॉन्च किया ऐप का इंप्रूव्ड वर्जन, यहां जानें क्या है खासियत
ऐपल आईफोन के लिए लॉन्च हुआ नया Truecaller ऐप

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Truecaller ने आज दुनिया भर के यूजर्स के लिए अपने iPhone ऐप का एक नया वर्जन लॉन्च किया है। बता दें नया कॉलर आईडी और स्पैम ब्लॉकर ऐप iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। Truecaller के अनुसार, पूरा ऐप कम साइज और इस्तेमाल में काफी आसान है। Apple का दावा है कि नया ऐप पुराने Apple iPhones, यहां तक कि iPhone 6S पर भी बेहतर काम करेगा। इसके अलावा, नया ऐप अपने पिछले वर्जन की तुलना में स्पैम, स्कैम और व्यावसायिक कॉल पहचान में 10 गुना बेहतर होने का दावा करता है।

loksabha election banner

ट्रूकॉलर ऐप में यह बदलाव एक बिल्कुल नए आर्किटेक्चर द्वारा लाया गया है, जो iOS में एडवांस बैकग्राउंड फीचर्स का अधिक प्रभावी ढंग से लाभ उठा सकता है। iPhone के लिए नए Truecaller ऐप में पूरी डिजाइन रिफ्रेश होने के साथ-साथ यूजर अनुभव भी है।

iPhone के नए Truecaller ऐप में होंगे बड़े बदलाव

  • बताया जा रहा है कि स्पैम और स्कैम से सुरक्षा में बेहतर होगा
  • नए यूजर्स के लिए तेज़ ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया
  • नया विस्तृत दृश्य जब आप संख्याओं की खोज करते हैं
  • रिडिज़ाइन किया गया सर्च एक्सटेंशन (from Phone > Recents > Share Contact)
  • Truecaller ने ऐप के भविष्य के अपडेट और इससे होने वाले सुधारों के बारे में भी जानकारी दी है। उन्होंने SMS फ़िल्टरिंग, स्पैम डिटेक्शन और कम्युनिटी-आधारित सेवाओं में सुधार का वादा किया है। इसमें अज्ञात कॉल करने वालों को और भी तेज़ी से खोजने के लिए एक नया डिजाइन किया गया नंबर लुक-अप विजेट शामिल है।
  • इसके iPhone ऐप को टॉप स्पैमर्स को ऑटोमेटिकली ब्लॉक करने, स्पैम-चिह्नित नंबरों पर विस्तृत आंकड़े देखने की क्षमता और स्पैम चिह्नित नंबरों पर कमेंट को देखने और योगदान करने की क्षमता भी मिलेगी।
  • Truecaller के सह-संस्थापक और सीईओ एलन मामेदी ने कहा कि हम यूजर्स को कॉल अलर्ट, कॉल रीज़न और एक सुविधाजनक सर्च एक्सटेंशन जैसी सुविधाएं लाने के लिए Apple के प्लेटफ़ॉर्म पर नवाचार कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.