Move to Jagran APP

डाटा लीक के आरोपों से Tiktok का इनकार, सीईओ Shou Zi Chew ने कहा- चीन को नहीं शेयर की जानकारी

टिकटॉक सीईओ ऐप पर लगे आरोपों के बाद अमेरिकी सरकार को अपने बयान देते नजर आएंगे। अपने बयानों में सीईओ साफ करेंगे कि ऐप ने कभी भी अमेरिकी के यूजर्स की जानकारियों के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की है। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Wed, 22 Mar 2023 12:48 PM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2023 12:48 PM (IST)
डाटा लीक के आरोपों से Tiktok का इनकार, सीईओ Shou Zi Chew ने कहा- चीन को नहीं शेयर की जानकारी
TikTok Never Shared US Data With Chinese Government Says CEO, pic courtesy- Jagran FILE

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीन के स्वामित्व वाले लोकप्रिय वीडियो-शेयरिंग ऐप टिकटॉक को लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही हैं। इन दिनों ऐप पर संकट के बादल छाए हुए हैं। दरअसल बीते कुछ दिनों से टिकटॉक पर कंटेंट के अलावा यूजर्स की गोपनीयता से छेड़-छाड़ के आरोप लग रहे हैं। इन आरोपों के बाद टिकटॉक को पश्चिमी देशों के प्रतिबंधों का सामना करना पड़ा रहा है।

loksabha election banner

हाल ही कंपनी ने पश्चिमी देशों में ऐप के बैन होने के बाद कई तरह के बदलाव किए हैं। टिकटॉक ने कम्युनिटी दिशानिर्देशों का एक नया सेट जारी किया। इस दिशानिर्देशों के सेट में कंटेंट मॉडरेशन के तौर-तरीकों के लिए आठ सिद्धांत को शामिल किया गया। वहीं अब नया अपडेट टिकटॉक सीईओ Shou Zi Chew को लेकर आ रहा है।

टिकटॉक सीईओ Shou Zi Chew ऐप को करेंगे डिफेंड

दरअसल टिकटॉक सीईओ Shou Zi Chew अमेरिकी सरकार के आगे ऐप को डिफेंड करते हुए नजर आएंगे। वे लॉ-मेकर्स को कहते नजर आएंगे कि कंपनी ने 150 मिलियन से ज्यादा अमेरिकी यूजर्स के डाटा को चीनी सरकार के साथ साझा नहीं किया है। ना ही ऐप द्वारा ऐसा पहले किया गया है ना ही ऐसा कभी भविष्य में किया जाएगा। वे बताएंगे कि टिकटॉक ने अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा का ध्यान रखते हुए कामों को किया है।

बता दें, टिकटॉक सीईओ Shou Zi Chew द्वारा दिए जाने वाले बयान की लिखित जानकारी को अमेरिका के हाउस ऑफ रिप्रेजेनटेटिव्स एनर्जी एंड कॉमर्स कमेटी ने पोस्ट किया है।

चीन ने अमेरिकी यूजर्स के डाटा की नहीं की कभी मांग

लिखित टेस्टीमॉनी में बताया गया है कि टिकटॉक को चीनी सरकार से कभी भी ऐसी रिक्वेस्ट नहीं मिली हैं, जिनमें अमेरिकी नागरिकों के डाटा को शेयर करने की बात कही गई हो।

वहीं अगर भविष्य में भी चीनी सरकार ऐप से इस तरह के डाटा की मांग करती है तो ऐप ऐसा कुछ नहीं करेगा।

चीनी सरकार के अधिकार में नहीं है टिकटॉक की पैरेंट कंपनी

टिकटॉक सीईओ Shou Zi Chew अमेरिकी सरकार को बताएंगे कि ऐप की पैरेंट कंपनी ByteDance भी चीनी सरकार के अधिकारों में नहीं आती। इसके साथ ही Shou Zi Chew अमेरिकी सरकार को अपने बयान में बताएंगे कि टिकटॉक की पैरेंट कंपनी ByteDance चीन के किसी एजेंट के रूप में भी काम नहीं करता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.