नई दिल्ली, टेक डेस्क। Spotify Lite का बीटा वर्जन लॉन्च करने के बाद कंपनी ने इसका पब्लिक वर्जन भी लॉन्च कर दिया है। बता दें, कि यह Spotify का हल्का और सिम्प्लीफाइड वर्जन है। यह ऐप उन यूजर्स के लिए बेहतर साबित होगी जिनके पास पुरानी डिवाइस है या फिर फोन में लिमिटेड स्टोरेज है। इस ऐप का साइज 10MB है। Spotify Lite को फिलहाल एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर ही उपलब्ध कराया गया है। इसे प्रीमियम यूजर्स समेत ऐप को फ्री इस्तेमाल करने वाले यूजर्स डाउनलोड कर सकते हैं।

Spotify Lite इन मार्केट में हुआ उपलब्ध: इसमें भारत, ब्राजील, कनाडा, मेक्सिको, अर्जेंटीना, पेरू, चिले, कोलंबिया, बोलिविया, कोस्टा रीक, डोमिनिशियन रिपब्लिक, इक्वाीडोर, अल सल्वामडोर, ग्वानटेमाला, होंडुरास, निकारागुआ, पनामा, पराग्वेर, उरुग्वेर, नबनान, साउदी अरब, मिस्र, अजिरिया, मोरक्कोा, ट्यूनीशिया, जॉर्डन, बहरीन, ओमान, अरब, कुवैत, कतर, दक्षिण अफ्रीका, इंडोनेशिया, फिलिपिन्स, वियतनाम और मलेशिया शामिल हैं।

गानें सुनने की कई डिवाइसेज उपलब्ध करा दी गई हैं। इनमें से एक Amazon Echo है। यह डिवाइस या स्पीकर उन यूजर्स के लिए काफी अच्छी हैं जिन्हें गानें सुनने का शौक है। इसे Amazon से खरीदने के लिए क्लिक करें यहां। 

जानें कैसे करता है Spotify Lite काम: इस ऐप में आप अपने Spotify के आईडी पासवर्ड के जरिए भी लॉगइन कर पाएंगे। इसमें आप गानें सर्च करना, सेव करना, दूसरों के साथ शेयर करना, म्यूजिक रिक्मेनडेशन, प्लेलिस्ट को कस्टमाइज करना जैसे काम आसानी से कर पाएंगे। यह बिल्कुछ मुख्य Spotify ऐप की तरह ही काम करता है। यह ऐप कई अतिरिक्त फीचर्स के साथ आती है जिसमें स्टोरेज और डाटा यूसेज ट्रैकिंग, डाटा लिमिट सेट करना, लिमिट खत्म होते ही नोटिफिकेशन रिसीव करना आदि शामिल है। अगर आपका फोन स्लो काम कर रहा हो तो Spotify Lite ऐप यूजर्स को एक टैप में कैशे क्लियर करने की सुविधा देती है। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

Spotify की मुख्य ऐप पर सेव डाटा Lite ऐप पर देगा दिखाई: अगर आप दोनों ऐप को एक ही लॉगइन के जरिए इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप अगर Spotify की मुख्य ऐप पर कोई डाटा सेव करेंगे तो वो Lite ऐप पर दिखाई देगा।

अगर आपको पुराने गानें सुनने का शौक है तो आपके लिए Saregama Carvaan बेहतर विकल्प है। इसे Amazon से खरीदने के लिए क्लिक करें यहां। 

यह भी देखें:

ICC World Cup 2019: Nokia 8.1, Nokia 7.1, Nokia 6.1 की खरीद पर मिल रहे हैं कई ऑफर्स

Realme 3i कोे भारत में Realme X के साथ किया जाएगा लॉन्च, बजट कीमत में होगा लॉन्च

Amazon Prime Day 2019: इन 10 स्मार्टफोन्स पर सेल में मिलेगा बड़ा डिस्काउंट 

Posted By: Shilpa Srivastava