नई दिल्ली, टेक डेस्क। हर कोई चाहता है कि वो घर बैठकर खूब सारा पैसा कमाएं। हालांकि, इसका तरीका लोग नहीं ढूंढ पाते हैं। अगर आप भी उनमें से एक हैं तो हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिसके जरिए आप घर बैठे पैसा कमा पाएंगे। इसके लिए आपके पास सिर्फ एक स्मार्टफोन होना चाहिए जो कि आजकल सभी के पास होता है। आपके पैसा कमाने के लिए अपने स्मार्टफोन में ये ऐप्स डाउनलोड करनी होगी। आपको बता दें कि ऑनलाइन कई ऐसी ऐप्स मौजूद हैं जिनके जरिए आप घर बैठे आराम से पैसा कमा पाएंगे।

mCent: इस ऐप में आपको कुछ टास्क दिए जाते हैं। इस टास्क को पूरा कर आप पैसे कमा सकते हैं। अगर आप इस ऐप को अपने किस दोस्त को रेफर करते हैं तो आप पेटीएम कैश भी जीत सकते हैं। कमाए गए पैसों से आप रिचार्ज आदि करा सकते हैं।

Foap: अगर आपको फोटो खींचने का शौक है तो आप इस ऐप के जरिए पैसा कमा सकते हैं। अपने फोन से खींची हुआ फोटो को दूसरों को बेचकर पैसा कमाया जा सकता है। इसके जरिए आपको एक फोटो के 300-350 रुपये तक मिल सकते हैं। इन्हें आप Paypal अकाउंट ट्रांसफर में कर सकते हैं।

अगर आपको बुक्स पढ़ने का शौक है तो आप इन्हें Amazon से ऑर्डर कर सकते हैं। इन्हें ऑर्डर करने के लिए आप इन लिंक्स पर क्लिक कर सकते हैं। Becoming खरीदने के लिए क्लिक करें यहां, Life's Amazing Secrets खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

Google opinion rewards: इस एप को गूगल ने बनाया है। इस पर आपको कुछ सर्वे करने होते हैं। जिसके पैसे भी मिलते हैं। आपको बता दें कि सर्वे के अनुसार ही पैसे तय किए जाते हैं।

Champcash: इस एप के जरिए आप एप्स को डाउनलोड करके पैसा कमा सकते हैं। यानी सबसे पहले आपको इस एप को डाउनलोड करना होगा। इसके बाद इस एप्लीकेशन में आपको कुछ मोबाइल एप्स अपने मोबाइल में कुछ समय के लिए डाउनलोड करनी होंगी जिसके पैसे आपको मिलेंगे। इसके अलावा आप अपने दोस्तों को इनवाइट करके भी पैसा कमा सकते हैं।

Kindle के कुछ विकल्प Amazon पर उपलब्ध हैं। अगर आप इन्हें खरीदने के इच्छुक हैं तो ऑफर्स के साथ खरीद सकते हैं। All-New Kindle Paperwhite खरीदने के लिए क्लिक करें यहां 

यह भी पढ़ें:

Cricket World Cup 2019: Xiaomi ने Mi टीवी के लिए लॉन्च किया 30 दिनों का एक्सचेंज प्लान

12GB रैम के साथ Redmi K20 Pro हो सकता है लॉन्च, जानें अन्य खासियतें

₹8,999 में लॉन्च हुआ Amazon Echo Show 5, Alexa सनराइज अलार्म फीचर है खासियत

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Shilpa Srivastava