नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम Android 10 में उपयोग किया गया डार्क मोड फीचर यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय रहा है। हाल ही में ये फीचर Whatsapp पर भी बीटा वर्जन के तौर पर उपलब्ध हो गया है। वहीं अब इस फीचर का इस्तेमाल Google Translate में भी किया जा सकेगा क्योंकि Google Translate ऐप के लिए डार्क मोड फीचर लॉन्च कर दिया गया है। ये फीचर वर्जन नंबर 6.5 के लिए रोल आउट किया गया है। इसे एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध कराया गया है। 

9to5google वेबसाइट की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है कि Google Translate v6.5 में यूजर्स डार्क मोड की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। यह एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। साथ ही यह भी जानकारी दी गई है कि फिलहाल यह server-side switch है और इस फीचर के लिए यूजर्स को थोड़ा इंतजार करना होगा। लेकिन बता दें कि Google Translate में डार्क मोड का उपयोग करने के लिए आपको Google Translate अपडेट करना पड़ेगा। 

सामने आई रिपोर्ट के अनुसार एंड्राइड यूजर्स के लिए Google Translate में दिया गया डार्क मोड अन्य ऐप्स की तुलना में थोड़ा अलग है। वहीं आईओएस के लिए आया पेश किया गया यह फीचर ऐप स्टोर पर मौजूद लेटेस्ट वर्जन को सपोर्ट करता है। फिलहाल Google Translate में इस फीचर का लाभ केवल चुनिंदा यूजर्स ही कर सकेंगे, लेकिन कंपनी जल्द ही इसे सभी के लिए उपलब्ध कराएगी। 

Google Translate में डार्क मोड का उपयोग करना यूजर्स के लिए बेहद ही अलग अनुभव होगा। क्योंकि आमतौर पर Google Translate में व्हाइट बैंकग्राउंड नजर आता है। वहीं डार्क मोड आने के बाद बैकग्राउंड डार्क यानि कि ब्लैक कलर में नजर आएगा और इसमें व्हाइट कलर के फोन्ट होंगे। डार्क मोड को कम रोशनी वाली जगह भी आसानी से उपयोग किया जा सकता है। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस