Move to Jagran APP

अब Google Maps पर मिलेगी Bike-Sharing की पूरी जानकारी, 24 शहरों में रोलआउट हुआ फीचर

Google Maps के इस फीचर के जरिए यह भी पता चलेगा कि किस स्टेशन पर कितनी बाइक्स उपलब्ध हैं। यह सुविधा वैश्विक तौर पर 24 शहरों में पेश की गई है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Wed, 17 Jul 2019 05:30 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jul 2019 05:30 PM (IST)
अब Google Maps पर मिलेगी Bike-Sharing की पूरी जानकारी, 24 शहरों में रोलआउट हुआ फीचर
अब Google Maps पर मिलेगी Bike-Sharing की पूरी जानकारी, 24 शहरों में रोलआउट हुआ फीचर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google Maps में अब एक नया फीचर जोड़ दिया गया है। अब यूजर्स इस ऐप के जरिए बाइक-शेयरिंग स्टेशन्स की जानकारी ले पाएंगे। साथ ही यह भी पता चलेगा कि किस स्टेशन पर कितनी बाइक्स उपलब्ध हैं। यह सुविधा वैश्विक तौर पर 24 शहरों में पेश की गई है। कंपनी ने अपने ब्लॉग पर लिखा है कि पिछले एक साल से, न्यूयॉर्क शहर में यात्री बाइक मैपिंग स्टेशनों का पता लगाने के लिए Google Maps का इस्तेमाल कर रहे हैं। साथ ही यह भी देख पा रहे हैं कि वास्तव में किसी स्टेशन पर कितनी बाइक उपलब्ध हैं। कंपनी इस सुविधा को 16 देशों के 24 शहरों में पेश कर रही हैं।

loksabha election banner

जानें Google Maps की पूरी डिटेल: बाइक-शेयर स्टेशनों का पता लगाने के अलावा यह फीचर यह भी पता लगाएगा कि किसी स्टेशन पर कितनी बाइक उपलब्ध हैं। Google Maps का इस्तेमाल कर यूजर्स यह भी पता लगा सकते हैं कि किस स्टेशन पर बाइक छोड़ने की खाली जगह है या नहीं। ब्लॉग में यह भी कहा, “इसके लिए Ito World के साथ साझेदारी की गई है। इसमें एक नई वैश्विक बाइक शेयर डाटा फीड उपलब्ध कराई गई है जिससे यह संभव हो पाया है।” साथ ही यह भी कहा, “यह ठीक उसी तरह है जैसे हम आपको मैप्स पर बस और ट्रेन का मानचित्र दिखाते हैं और आप इनकी जानकारी ले पाते हैं। इससे आप यह जान पाएंगे कि किन बाइक स्टेशन्स पर आपके लिए बाइक तैयार है।”

इन शहरों में उपलब्ध है ये सुविधा: इस सुविधा को बार्सिलोना, बर्लिन, ब्रुसेल्स, बुडापेस्ट, शिकागो, डबलिन, हैम्बर्ग, हेलसिंकी, काऊशुंग, लंदन, लॉस एंजिल्स, ल्योन, मैड्रिड, मैक्सिको सिटी, मॉन्ट्रियल, न्यू ताइपे शहर, न्यूयॉर्क शहर, रियो डी जनेरियो, सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र, साओ पाउलो, टोरंटो, वियना, वारसॉ और ज्यूरिख में एंड्रॉइड और iOS पर उपलब्ध कराई गई है। जल्द ही Google इस सूची में निम्न शहरों को भी जोड़ेगी।

यह भी पढ़ें:

स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर और 8GB रैम से लैस Oppo Reno 10x Zoom FC Barcelona Edition लॉन्च

Redmi K20 Pro India Launch: यह स्मार्टफोन खरीदने से पहले जान लें ये 8 जरूरी बातें

Redmi K20 और Redmi K20 Pro भारत में इन दमदार फीचर्स के साथ हुए लॉन्च, कीमत ₹21,999 से शुरू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.