नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google Map Nearby Traffic Widget Feature : गूगल (Google) का नियरबाय ट्रैफिक लाइव मैप फीचर जल्द लॉन्च किया जाएगा। ऐसे में आने वाले दिनो में लाइव ट्रैफिक स्टेटस पर नजर रखी जा सकेगी। तमलब आपको ट्रैफिक जाम के बारे में बिल्कुल सटीक जानकारी मिलेगी। 

ट्रैफिक जाम की मिलेगी सटीक जानकारी 

रिपोर्ट्स के मुताबिक एक हफ्ते से कम समय में कुछ यूजर्स को लेटेस्ट गूगल मैप का अपडेट दिया जा सकता है। जैसा कि नाम से मालूम चलता है नए फीचर में 3x2 नियरबाय ट्रैफिक की सुविधा मिलेगी। इसमें आपको एक निश्चित लोकेशन में लाइव मैप ट्रैफिक फीचर की जानकारी मिलेगी। इससे आपको होम स्क्रीन और डिस्प्ले पर लोकल ट्रैफिक कंडीशन को दिखाया जाएगा। साथ ही इसमें जूम इन और जूम आउट बटन की सुविधा दी जाएगी। जिससे आपको एक बड़े एरिया में ट्रैफिक ओवरव्यू मिलेगा।

साल 2016 में भी आया था फीचर 

Google Map में इस फीचर को पहली बार नहीं पेश किया गया है। इस फीचर को अक्टूबर 2016 में पेश किया गया था। हालांकि इसमें सीधे ट्रैफिक स्क्रीन पर जंप किया जाता था। 

कैसे एंड्रॉइड फोन में Nearby Traffic Widget को होम स्क्रीन पर करें ऐड

  • अपने फोन के होम स्क्रीन पर लॉन्ग प्रेस करें। फिर Widgets सेलेक्ट करें।
  • इसके बाद स्क्रॉल डाउन और Google Map के एक्सपैंड Widgets लिस्ट का विस्तार करें।
  • फिर Nearby Traffic Widget को सेलेक्ट करें और इसके बाद बैकग्राउंड लोकेशन का एक्सेस देना होगा। Widget को आपके लोकेन का सही रियल-टाइम एक्सेस चाहिए होगा।
  1. Prompt में Setting ऑप्शन पर क्लिक करें।
  2. इसके बाद App info Page पर परमिशन पर टैप करें।
  3. लोकेशन पर टैप करें।
  • इसके बाद All the time ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा। जब एक बार परमिसन दे दी जाएगी, तो इसके बाद आपको करेंट लोकेशन का ट्रैफिक स्टेटस ओवरव्यू मिलेगा।

नोट - बता दें कि गूगल समय-समय पर यूजर्स की सुविधा के लिए नए-नए अपडेट जारी करता रहता है। जिससे यूजर्स को गूगल मैप का बेहतरीन एक्सपीरिएंस मिल सके। 

Edited By: Saurabh Verma