नई दिल्ली(टेक डेस्क)। क्या आपने गलती से किसी फोटो को अपने स्मार्टफोन से डिलीट कर दिया है, तो अब आपको परेशान या घबराने की जरुरत नहीं है। दरअसल कई बार यूजर्स जल्दबाजी में या फिर फोन से दूसरे फोटोज को डिलीट करने में गलती से किसी जरुरी फोटो को भी डिलीट कर कर देते हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए तीन ऐसे ऐप्स लेकर आए हैं जो आपके बड़े काम आते हैं। तो जानते हैं इन ऐप्स के नाम और फीचर्स के बारें में।

DiskDigger photo recovery

इस ऐप को 5 करोड़ यूजर्स ने डाउनलोड किया है। गूगल प्ले स्टोर पर इसे 4.2 स्टार मिला है। इसे 2 लाख से भी ज्यादा यूजर्स ने रेटिंग दी है। इस ऐप की साइज आपके डिवाइस पर निर्भर करती है। इस ऐप की मदद से आप अपनी डिलीट हुई फोटोज को फिर से रिकवर कर सकते हैं। ऐप का इंटरफेस काफी सिंपल है जिससे इसे इस्तेमाल करना काफी आसान हो जाता है।

Deleted Photo Recovery

इस ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप को 50 लाख यूजर्स ने डाउनलोड किया है। गूगल प्ले स्टोर पर इसे 4.3 स्टार मिला है जिसे 66 हजार से भी ज्यादा यूजर्स ने रेटिंग दी है। ऐप फोटोज के कई फॉर्मेट को स्पोर्ट करतै है। ऐप आपके इंटरनल स्टोरेज से लेकर माइक्रो एसडी कार्ड तक को स्कैन करता है। ऐप में दावा किया गया है यह काफी तेज रिस्पॉन्स करता है।

Restore Image (Super Easy)

इस ऐप को अब तक 1 करोड़ यूजर्स ने डाउनलोड किया है। प्ले स्टोर पर इसे 4.0 स्टार मिला है जिसे 65 हजार से भी ज्यादा यूजर्स ने रेटिंग दी है। इस ऐप की साइज 3MB है। इस ऐप में आपको ऊपर दिए सारे फीचर्स मिलते हैं। इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने फोन रूट नहीं करना होगा।

यह भी पढ़ें:

Xiaomi Redmi Note 5 Vs Infinix Note 5: 10,000 रुपये से कम कीमत में कौन है सबसे बेहतर

भारत के सबसे बेहतरीन कैमरा फीचर्स वाले इन 5 स्मार्टफोन से करें 4K क्वालिटी में वीडियो शूट

मोबाइल से भी सस्ती कीमत में खरीदें 20 इंच का LED TV, कीमत 5,499 रुपये से शुरू 

Posted By: Shridhar Mishra