Move to Jagran APP

Salman khan के ब्रांड एंबेसडर वाले इस ऐप ने लॉन्च किया क्रिप्टो टोकन, क्रिएटर्स कमा सकेंगे पैसे, जानिए पूरी डिटेल

Chingari ने हाल ही में अपने प्लटेफॉर्म पर $Gari एक स्वदेशी क्रिप्टोक्यूरेंसी टोकन भारत में लॉन्च किया गया है। Chingari द्वारा लॉन्च किया गया क्रिप्टो टोकन अपना खुद का NFT मार्केटप्लेस भी लॉन्च कर रहा है। $Gari के ब्रांड एंबेसडर के रूप में बॉलीवुड अभिनेता Salman Khan होंगे।

By Mohini KediaEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 11:02 AM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 11:02 AM (IST)
Salman khan के ब्रांड एंबेसडर वाले इस ऐप ने लॉन्च किया क्रिप्टो टोकन, क्रिएटर्स कमा सकेंगे पैसे, जानिए पूरी डिटेल
ये Jagran की ऑफिशियल फाइल फोटो है|

नई दिल्ली, टेक डेस्क| स्वदेशी शॉर्ट वीडियो ऐप Chingari ने हाल ही में अपने प्लटेफॉर्म पर $Gari, एक स्वदेशी क्रिप्टोक्यूरेंसी टोकन, शनिवार को भारत में लॉन्च किया गया है। भारत में निर्मित शॉर्ट वीडियो ऐप - Chingari द्वारा लॉन्च किया गया क्रिप्टो टोकन, अपना खुद का NFT मार्केटप्लेस भी लॉन्च कर रहा है। $Gari के ब्रांड एंबेसडर के रूप में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) होंगे, जो मुंबई में इसके लॉन्च इवेंट में भी मौजूद थे। क्रिप्टो टोकन (Crypto Token) को सोलाना ब्लॉकचैन के सहयोग से विकसित किया गया है। $Gari को फाइनेंशियल टोकन के बजाय एक सोशल टोकन के रूप में एडवर्टाइज किया जा रहा है, जहां क्रिएटर्स अपनी कंटेंट के आधार पर कॉइन जमा करने में सक्षम होंगे। 

loksabha election banner

नया क्रिप्टो टोकन Chingari द्वारा लॉन्च किया गया था, जो कि भारत में बैन हुए चीनी ऐप TikTok को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया गया स्वदेशी शॉर्ट वीडियो ऐप है। चिंगारी के CEO और सह-संस्थापक सुमित घोष ने कहा कि प्लेटफॉर्म यूजर्स को कंटेंट बनाने या देखने के लिए क्रिप्टो टोकन (Crypto Token) प्राप्त करने की अनुमति देगा। "विचार क्रिएटर्स के टेलेंट का मोनेटाइजेशन करना और उन्हें एक सोशल प्लेटफॉर्म के माध्यम से सशक्त बनाना है," उन्होंने कहा।

$गारी के ब्रांड एंबेसडर सलमान खान ने एक तैयार बयान में कहा: "निर्माता मनोरंजन के भविष्य को आकार दे रहे हैं। $GARI इनाम कार्यक्रम को शामिल करने के साथ, निर्माता चिंगारी ऐप पर नए और अधिक आकर्षक वीडियो बनाने के लिए और प्रेरित होंगे। यह यहां एक दिलचस्प यात्रा होने जा रही है"।

चिंगारी ने घोषणा की कि उसने हाल ही में फंडिंग का एक दौर पूरा किया है और 30 से ज्यादा वेंचर फंड और इंडिविजुअल इन्वेस्टर से $19 मिलियन (लगभग 142.5 करोड़ रुपये) से अधिक इकट्ठा किया है। कंपनी के अनुसार, फंडिंग के इस दौर से उन्हें सोलाना ब्लॉकचेन के साथ $गारी को और विकसित करने में मदद मिलेगी। Chingari का कहना है कि वह इस फंड का इस्तेमाल अपने प्लेटफॉर्म पर कंटेंट बनाने वालों को उनके कंटेंट से कमाई करने में मदद करने के लिए भी करेगी। भारत का शॉर्ट वीडियो ऐप नवंबर 2018 में बेंगलुरु में स्थापित किया गया था। ऐप Instagram Reels, MX Takatak, Josh और Moj जैसे प्लेटफॉर्म के साथ कम्पीट करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.