Move to Jagran APP

Smartphone में जरूर रखने चाहिए ये 5 एप्स, मुश्किल काम को मिनटों में बना देंगे आसान; देखें लिस्ट

स्मार्टफोन के लिए कुछ ऐसे एप होते हैं जो किसी भी मुश्किल काम को आसान बना देते हैं। ये एप अगर आप फोन में इन्स्टॉल रखते हैं तो इनसे काफी फायदा होता है। यहां 5 ऐसे एप बताने वाले हैं। जो किसी भी मुश्किल परिस्थिति में आपके बहुत काम आएंगे। लिस्ट में मेडिकेयर एपपेमेंट एप सहित कई और एप शामिल हैं।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkPublished: Thu, 21 Dec 2023 08:30 PM (IST)Updated: Thu, 21 Dec 2023 08:30 PM (IST)
ये 5 एप बहुत काम के हैं।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन हमारी लाइफ का एक जरूरी पार्ट बन गया है। ज्यादातर काम फोन से ही पूरे हो जाते हैं। लेकिन बहुत से ऐसे यूजर्स होते हैं जिन्हें कुछ जरूरी एप्स के बारे में नहीं पता होता है। यहां 5 ऐसे एप बताने वाले हैं। जो आपके रोजमर्रा के कई कामों को मिनटों में कर देंगे और आपका ज्यादा समय में भी खर्च नहीं होगा।

मेडिसिन डिलीवरी एप

स्मार्टफोन में हम बहुत सारे एप रखते हैं जो ज्यादा काम नहीं आते हैं लेकिन इमरजेंसी के लिए मेडिसिन डिलीवरी एप फोन में जरूर इन्स्टॉल होना चाहिए। इसके जरिये कुछ ही देर में घर दवाई डिलीवर करवा सकते हैं।

डिजिलॉकर एप

डिजिलॉकर एक सरकारी एप है। इसकी मदद से ई-दस्तावेजों का आदान-प्रदान पंजीकृत कोष के माध्यम से किया जाता है। जिससे ऑनलाइन दस्तावेजों की प्रामाणिकता सुनिश्चित होती है। ऐसे में इस पर ही आप सभी डॉक्यूमेंट को सेव करके रख सकते हैं। ऐसा करने से आपको हार्ड-कॉपी डॉक्यूमेंट्स की जरूरत नहीं होगी।

ये भी पढ़ें- AI Predict Death: मौत की भविष्यवाणी कर रहा AI, जानें इसको लेकर की गई शोध में क्या पता चला

ट्रूकॉलर एप

जब हमारे पास किसी नए नंबर से कॉल आता है तो उसकी डिटेल प्राप्त करना बहुत मुश्किल हो जाता है लेकिन ये काम ट्रूकॉलर एप के जरिये आसान हो जाएगा। यहां नंबर के साथ नाम भी आ जाता है।

पेमेंट्स एप

आपके फोन में ऑनलाइन पेमेंट्स एप भी होने चाहिए क्योंकि कई बार होता है जहां कैश नहीं लिया जाता है। उसकी वजह से हम दिक्कत में आ जाते हैं। अगर ऐसे एप फोन में इन्स्टॉल होंगे तो किसी का भी पेमेंट आप मिनटों में कर पाएंगे।

यूट्यूब एप

किसी भी चीज पर वीडियो फॉर्म में जानकारी हासिल करने के लिए फोन में यूट्यूब एप भी होना चाहिए। इस एप पर सारे टॉपिक से संबधित वीडियो मिल जाते हैं।

ये भी पढ़ें- 5000mAh बैटरी और 8GB तक रैम वाला ये Smartphone भारत में हो रहा लॉन्च, कंपनी ने जारी किया टीजर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.