Move to Jagran APP

Amazon ने पेश किया Prime Shopping Edition प्लान, मिलेंगे ये खास बेनिफिट्स; चुकाने होंगे साल के 399 रुपये

Amazon Prime Shopping Edition Membership Amazon ने भारत में अपने प्राइम मेंबरशिप प्रोग्राम का एक नया वर्जन लॉन्च किया है जो खासकर एंड्रॉइड यूजर्स के लिए डिजाइन किया गया है। Amazon का नया प्राइम शॉपिंग एडिशन प्लान 399 रुपये में आता है जिसकी वैलिडिटी 1 साल की है। आइए आपको और डिटेल से बताते हैं इस नए प्लान में क्या बेनिफिट्स मिलते हैं।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Sun, 08 Oct 2023 07:00 PM (IST)Updated: Sun, 08 Oct 2023 07:00 PM (IST)
Amazon का नया प्राइम शॉपिंग एडिशन प्लान 399 रुपये में आता है। (फोटो क्रेडिट-Freepik)

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Great Indian Festival sale शुरू हो गया है। खरीदारी के अनुभव को आसान बनाने के लिए अमेजन एक रोमांचक सब्सक्रिप्शन प्लान शुरू कर रहा है। Flipkart को टक्कर देने के लिए Amazon ने भारत में अपने प्राइम मेंबरशिप प्रोग्राम का एक नया वर्जन लॉन्च किया है, जो खासकर एंड्रॉइड यूजर्स के लिए डिजाइन किया गया है।

loksabha election banner

Amazon का नया प्राइम शॉपिंग एडिशन प्लान 399 रुपये में आता है जिसकी वैलिडिटी 1 साल की है। आइए आपको और डिटेल से बताते हैं इस नए प्लान में क्या बेनिफिट्स मिलते हैं।

Prime Shopping Edition के बेनिफिट्स

Prime Shopping Edition के साथ यूजर्स अमेजन प्राइम मेंबर्स का फायदा उठा सकते हैं। इसमें फ्री शिपिंग और एक दिन डिलीवरी जैसे कई बेनिफिट्स दिए गए हैं। हालांकि इस प्लान में प्राइम वीडियो, म्यूजिक, रीडिंग, गेमिंग जैसे बेनिफिट्स नहीं दिए गए हैं। Amazon Prime का मेम्बरशिप आमतौर पर 1,499 रुपये है। कभी-कभी इसे आप 999 रुपये में खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Amazon की Sale में Apple iPad Air M1 पर मिल रहा सीधे 14 हजार का डिस्काउंट, ग्राहकों की लगी भीड़

अमेजन का यह कदम फ्लिपकार्ट द्वारा हाल ही में अपने सब्सक्रिप्शन मॉडल, वीआईपी की शुरुआत के जवाब में आया है, जिसकी कीमत 499 रुपये है। दोनों दिग्गज आकर्षक ऑफर और सर्विस के साथ भारतीय उपभोक्ताओं का ध्यान आकर्षित करने की होड़ में हैं।

Prime Shopping Edition ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल

प्राइम शॉपिंग एडिशन टियर विशेष रूप से एंड्रॉइड डिवाइस पर अमेजन ऐप या मोबाइल ब्राउजर के माध्यम से उपलब्ध है। कंपनी ने इसे सिर्फ एंड्रॉइड यूजर्स के लिए पेश किया है। अगर आपके पास iPhone है तो आप इसे इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Funtouch OS 14: इन स्मार्टफोन के लिए पहले रोलआउट होगा लेटेस्ट अपडेट का बीटा वर्जन, चेक करें अपने फोन का नाम

बता दें, भारत में 650 मिलियन से अधिक स्मार्टफोन यूजर्स हैं, जिनमें से 85 प्रतिशत से ज्यादा एंड्रॉइड डिवाइस का इस्तेमाल करते हैं। यह पहली बार नहीं है जब अमेजन ने भारत में अपनी प्राइम पेशकश को अनबंडल किया है। एक साल पहले, उन्होंने 599 रुपये प्रति वर्ष की कीमत पर प्राइम वीडियो मोबाइल वर्जन प्लान पेश की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.