Move to Jagran APP

Vastu Tips for Turtle Ring: क्या सभी पहन सकते हैं कछुए की अंगूठी, जानिए क्या हैं लाभ

कुछ लोग केवल फैशन के लिए कछुए की अंगूठी धारण कर लेते हैं। लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर इसे धारण करते समय कुछ नियमों का ध्यान रखा जाए तो आपकी किस्मत को चमकते देर नहीं लगती। आइए जानते हैं कछुए की अंगूठी धारण करने के क्या नियम हैं।

By Suman SainiEdited By: Suman SainiPublished: Fri, 26 May 2023 12:23 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 12:23 PM (IST)
Vastu Tips for Turtle Ring: क्या सभी पहन सकते हैं कछुए की अंगूठी, जानिए क्या हैं लाभ
Vastu Tips for Turtle Ring कछुए की अंगूठी पहनने के क्या हैं लाभ।

नई दिल्ली, आध्यात्म डेस्क। Vastu Tips for Turtle Ring: सनातन धर्म में कछुए को बहुत ही शुभ माना गया है। यही कारण है कि बहुत से लोग अपने घरों में कछुए की मूर्ति रखते हैं या फिर कछुए की अंगूठी पहनते हैं। अगर ज्योतिष की सलाह पर कछुए की अंगूठी धारण की जाए तो इसके कई लाभ हैं। आइए जानते है कि किन राशियों के लिए यह शुभ फल प्रदान करती है।  

loksabha election banner

कछुए की अंगूठी के क्या हैं लाभ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कछुए की अंगूठी धन को अपनी ओर आकर्षित करती है। इस अंगूठी को धारण करने से व्यक्ति का दुर्भाग्य दूर भागता है। उसके जीवन का अच्छा समय शुरू होने के साथ ही, उस पर हमेशा लक्ष्मी मां की कृपा बनी रहती है।

किस तरह धारण करें अंगूठी

केवल चांदी से बनी हुई कछुए की अंगूठी धारण करनी चाहिए। इससे व्यक्ति को अच्छे परिणाम मिलते हैं। इसे हमेशा दाएं हाथ की तर्जनी उंगली यानी बीच वाली उंगली में पहनना चाहिए। बाएं हाथ में अंगूठी धारण करने से नुकसान भी झेलना पड़ सकता है। साथ ही कछुए की अंगूठी को शुक्रवार के दिन धारण करना बहुत ही शुभ माना जाता है।

किन राशियों के लिए है फायदेमंद

कर्क, वृश्चिक, कन्या और मीन राशि वाले जातकों द्वारा कछुए की अंगूठी धारण करने से विशेष लाभ मिलता है। हालांकि, अन्य राशि के लोग भी इसे धारण कर सकते हैं। इससे सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। अंगूठी को पहनते समय इस बात का ध्यान रखें कि कछुए का मुख आपकी तरफ होना चाहिए। इससे घर में धन का आगमन होता है।

डिसक्लेमर: 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.