Move to Jagran APP

Surya Shani Yuti 2023: 13 फरवरी को शनि-सूर्य की युति, पूरे 30 दिन तक संभलकर रहें ये 3 राशियां

Shani Surya Yuti 2023 ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस समय शनि कुंभ राशि में विराजमान है। इसके साथ ही 13 फरवरी को सूर्य भी इसी राशि में प्रवेश कर रहे हैं। ऐसे में सूर्य और शनि की युति कई राशियों के लिए हानिकारक साबित हो सकती है।

By Shivani SinghEdited By: Shivani SinghPublished: Thu, 02 Feb 2023 10:54 AM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2023 11:32 AM (IST)
Surya Shani Yuti 2023: 13 फरवरी को शनि-सूर्य की युति, पूरे 30 दिन तक संभलकर रहें ये 3 राशियां
Surya Shani Yuti 2023: 13 फरवरी को शनि-सूर्य की युति, पूरे 30 दिन तक संभलकर रहें ये 3 राशियां

नई दिल्ली, Shani Surya Yuti 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, फरवरी माह काफी खास होने वाला है। क्योंकि इस माह सूर्य, बुध और शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे हैं। इसके अलावा फरवरी माह का मध्य भाग काफी खास कई राशियों के लिए होने वाला है। क्योंकि 13 फरवरी को सूर्य और शनि की युति होने वाली है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि और सूर्य, पिता-पुत्र होने के बावजूद एक दूसरे के शत्रु है। ऐसे में 13 फरवरी को सूर्य कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं। बता दें कि इस राशि में पहले से ही शनि ग्रह विराजमान है। जानिए किन राशियों के लिए हानिकारक साबित हो सकता है ये युति।

loksabha election banner

कब से कब तक सूर्य-शनि की युति?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों के राजा सूर्यदेव 13 फरवरी को सुबह 09 बजकर 57 मिनट पर मकर राशि से निकल कर कुंभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं। बता दें कि कुंभ राशि में पहले से ही  शनि देव विराजमान है। क्योंकि वह 17 जनवरी को रात 08 बजकर 02 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश कर गए थे। ऐसे में कुंभ राशि में सूर्य और शनि की युति 13 फरवरी से हो रही है जो 15 मार्च को सुबह 06 बजकर 47 मिनट पर सूर्य के मीन राशि में प्रवेश करते ही समाप्त हो जाएगी।

सूर्य-शनि की युति से ये राशियां रहें संभलकर

कर्क राशि

शनि और सूर्य की युति से कर्क राशि के जातकों के लिए थोड़ा कष्टकारी हो सकता है। क्योंकि इस राशि में शनि की ढैय्या चल  रही हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही कार्य स्थल में किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है। फिजूलखर्ची से बचने की कोशिश करें। इसके साथ ही वाहन चलाते समय थोड़ा ध्यान रखें। शनिदेव और सूर्य देव की कृपा पाने के लिए रोजाना सूर्य को जल अर्पित करें।

वृश्चिक राशि

इस राशि में भी शनि की ढैय्या चल रही हैं। ऐसे में शनि और सूर्य की युति होने से इन राशि के जातकों को 15 मार्च तक थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। शनि-सूर्य की युति के कारण नौकरी और बिजनेस में समस्याओं उत्पन्न होने के साथ घाटा हो सकता है। इसके साथ ही सेहत का विशेष ध्यान रखें। शनि-सूर्य देव की कृपा पाने के लिए रोजाना सूर्य को अर्घ्य दें। इसके साथ ही शनि कवच का पाठ करें।

कुंभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंभ राशि में शनि और सूर्य की युति हो रही है। इसके साथ ही इस राशि के जातकों की साढ़ेसाती चल रही है। ऐसे में इस राशि के जातकों को आर्थिक, मानसिक और शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही वैवाहिक जीवन में थोड़ी सी परेशानी आ सकती हैं। अपनी वाणी पर पूरा कंट्रोल रखें, वरना बनते हुए रिश्ते और बात बिगड़ सकती हैं।   

डिसक्लेमर- 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.