Move to Jagran APP

Shani Gochar 2023: शनि देव कर रहे हैं कुंभ राशि में गोचर, इन राशियों की खुल जाएगी किस्मत

Shani Gochar 2023 ज्योतिष गणना के अनुसार शनिदेव साल 2023 की शुरुआत में ही कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं। शनि के इस गोचर से कई राशियों को शनि की साढ़े साती और ढैय्या से मुक्ति मिलेगी। जानिए शनि के गोचर से किन राशियों का खुल जाएगा भाग्य

By Shivani SinghEdited By: Published: Mon, 21 Nov 2022 10:30 AM (IST)Updated: Tue, 20 Dec 2022 10:07 AM (IST)
Shani Gochar 2023: शनि का राशि परिवर्तन, इन राशियों को मिलेगा लाभ

नई दिल्ली, Shani Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह गोचर को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है। बता दें कि प्रत्येक ग्रह एक निश्चित अवधि के बाद गोचर करते हैं, जिन्हें राशि परिवर्तन के नाम से भी जाना जाता है। ज्योतिष गणना के अनुसार, 12 जुलाई 2022 को शनि मकर राशि में गोचर कर गए थे। लेकिन नए साल यानी 17 जनवरी 2023 को वह एक बार फिर राशि परिवर्तन करने वाले हैं। ऐसे में कई राशियों को लाभ मिलने वाला है। आइए जानते हैं कि शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करने से किन राशियों को मिलेगी संकटों से छुट्टी।

loksabha election banner

साल 2023 में कब हो रहा शनि का गोचर

ज्योतिष गणना के अनुसार, शनि कुंभ राशि में 17 जनवरी 2023 को रात 8 बजकर 2 मिनट में प्रवेश कर रहे हैं। इस राशि में 29 मार्च 2025 तक रहेंगे। ज्योतिष गणना के अनुसार पूरे 26 माह तक शनिदेव कुंभ राशि में विराजमान रहेंगे।

शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करने से इन्हें मिलेगा लाभ

वृषभ राशि

इस राशि में शनि दशम भाव में गोचर कर रहे हैं। कुंभ राशि में शनि के प्रवेश करने से वृषभ राशि के जातकों के अच्छे दिन आने वाले हैं। क्योंकि इस राशि के जातकों की कुंडली में भाग्य के स्थान को प्रभावित कर रहे थे। लेकिन जनवरी से शनिदेव का प्रकोप हट जाएगा। ऐसे में इस राशि के जातकों को हर क्षेत्र में सफलता हासिल होगी। बिजनेस में भी अपार सफलता हासिल होगी। विदेश यात्रा का शुभ योग प्राप्ति हो रहा है। इसके साथ ही आर्थिक मामलों में भी मजबूती आएगी। इसके साथ पिछले कुछ समय से चली आ रही समस्याओं से भी छुटकारा मिलेगा।

मिथुन राशि

इस राशि में शनि भाग्य स्थान में गोचर कर रहे हैं। इस राशि में साल 2020 से ढैय्या चल रही है। अब इससे छुटकारा मिल जाएगा। शनि की दृष्टि इस राशि में लाभ भाव, तीसरे भाव और छठे भाव पर जाएगी। ऐसे में इस राशि के जातकों को भाग्य जाग्रत होगा। बिजनेस, नौकरी में अपार सफलता हासिल होगी। परिवार के बीच चली आ रही अनबन से भी छुटकारा मिलेगा। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। किसी पुरानी बीमारी के ठीक होने के आसार भी नजर आ रहे हैं। जीवन की कई उलझनों से भी छुटकारा मिलेगा।

तुला राशि

इस राशि में शनि पंचम भाव में गोचर कर रहे हैं। शनि की दृष्टि सप्तम, एकादश और धन के स्थान पर पड़ने जा रही है। इसके साथ ही इस राशि के जातकों को शनि की ढैय्या से छुटकारा मिल जाएगा। लंबे समय से जिस काम को लेकर आप अधिक संघर्ष कर रहे है उसमें अब सफलता हासिल होगी। पारिवारिक जीवन में तालमेल अच्छा होगा। नौकरी और बिजनेस में भी आपको अपार सफलता मिलेगी। अगर किसी के साथ पार्टनरशिप में काम शुरू करना चाहते हैं, तो यह समय शुभ साबित होगा।

धनु राशि

इस राशि में शनि का गोचर तीसरे भाव में हो रहा है। ऐसे में इस राशि के जातकों के लिए शनि का कुंभ राशि में प्रवेश करना शुभ साबित होगा। ज्योतिष गणना के अनुसार, शनि की दृष्टि पंचम, भाग्य और बारहवें भाव पर होने जा रही है। ऐसे में पिछले साढ़े सात साल से इस राशि में चल रही शनि की साढ़े साती से मुक्ति मिलेगी। ऐसे में इस राशि के जातकों को मानसिक और शारीरिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। जीवन में आने वाली कई समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। नौकरी में भी पदोन्नति मिल सकती है। लंबे समय से आप जिस काम में अधिक मेहनत कर रहे हैं अब उसमें सफलता हासिल होगी।

डिसक्लेमर

इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.