Move to Jagran APP

Scorpio Yearly Horoscope 2023: वृश्चिक राशि के लिए यह वर्ष रहेगा फलदायी, कुछ बातों का रखें ध्यान

Scorpio Yearly Horoscope 2023 ज्योतिष में आने वाले वर्ष के लिए बहुत कुछ बताया गया है। नए साल के संदर्भ में पंडित हर्षित शर्मा मोहन ने कई बातें बताई हैं जिन्हें जानने से व्यक्ति को ज्ञान हो जाएगा कि जातक के लिए आने वाला साल कैसा रहने वाला है।

By Shantanoo MishraEdited By: Shantanoo MishraPublished: Mon, 19 Dec 2022 10:00 AM (IST)Updated: Wed, 28 Dec 2022 06:48 PM (IST)
Scorpio Yearly Horoscope 2023: वृश्चिक राशि के लिए यह वर्ष रहेगा फलदायी, कुछ बातों का रखें ध्यान
Scorpio Yearly Horoscope 2023: वार्षिक राशिफल से जानिए कैसा रहेगा वृश्चिक राशि के आने वाला साल।

नई दिल्ली, अध्यात्म डेस्क | Scorpio Yearly Horoscope 2023, वृश्चिक वार्षिक राशिफल (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू): ज्योतिष शास्त्र में राशिफल का आकलन ग्रह-नक्षत्रों के चाल से किया जाता है। अब जब नववर्ष 2023 नजदीक आ रहा है तब लोगों के मन में नए साल के संदर्भ में कई प्रश्न उठ रहें है कि उनके लिए आने वाला साल कैसा रहने वाला है। नए साल में धन लाभ होगा या नहीं, स्वास्थ्य अच्छा रहेगा या नहीं, इत्यादि। इन सभी प्रश्नों के उत्तर इंदौर के पंडित हर्षित शर्मा "मोहन" द्वारा वार्षिक राशिफल में दिया गया है। वार्षिक राशिफल 2023 से जानिए कैसा रहेगा वृश्चिक राशि के लिए आने वाला साल।

loksabha election banner

वृश्चिक वार्षिक राशिफल 2023 (Scorpio Yearly Horoscope 2023 in Hindi)

वृश्चिक राशि वालों का यह वर्ष शुभ फलदायी रहेगा। वर्ष के शुरुआत में सप्तम भाव में मंगल गृह के बैठने के कारण दाम्पत्य जीवन तनावमय रह सकता है। क्रोध आने पर वाणी पर संयम रखे अन्यथा सार्वजनिक क्षेत्र पर सम्मान में कमी आ सकती है। मार्च माह में जातक कार्य व्यवसाय में जोखिम वाले कार्यों को करने से डरेंगे। धन संबंधित कार्यो में भी निर्णय लेने में दुविधा होगी किसी वरिष्ठ या अनुभवी व्यक्ति के सहयोग लेकर ही निर्णय ले। जून माह में आकस्मिक धन वृद्धि के योग बन रहे है। इस वर्ष तृतीय भाव के प्रबल होने के कारण पराक्रम में वृद्धि होगी, किंतु ध्यान रखे की इसका प्रयोग गलत जगह ना हो। वर्ष के मध्य में स्वभाव में रूखापन स्नेहीजन से बैर करा सकता है। विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष लाभदायक रहने वाला है, पढ़ाई में मन लगेगा। संतान पक्ष की ओर से माता पिता में हर्ष व्याप्त रहेगा। शुक्र गृह की कृपा से अगस्त से सितंबर माह के बीच रहन सहन में सुधार आएगा जिससे समाज में प्रतिष्ठा बड़ेगी।

दी जाती है यह सलाह (Scorpio Yearly Horoscope 2023 Upay)

वर्ष के अंत में लग्न में सूर्य और मंगल की युति होने के कारण जातक के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, किंतु शनि की दृष्टि के कारण अहंकार में भी वृद्धि होगी सलाह दी जाती है कि अहंकार से बचने का प्रयास करे। दिसम्बर माह स्त्रियों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है, जो नौकरी के लिए प्रयास कर रहे है, उनको मन अनुसार नौकरी मिलने के योग हैं और जीवनसाथी के साथ प्रसन्नतापूर्वक समय व्यतीत होगा। वृश्चिक राशि वालों को मंगलवार के दिन बंदरों को गुड़ और चना खिलाना चाहिए। अपने भाई और पिता पर क्रोध नहीं करना चाहिए। शनिवार के दिन हनुमान जी पर चोला चढ़ाएं। रत्न सुझाव मूंगा या लाल हकीक रत्न धारण कर सकते हैं।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.