Move to Jagran APP

Dream Astrology: जानें, सपने में कुंवारी लड़की को श्रृंगार करते देखने का क्या होता है मतलब

Dream Astrology अगर आप अविवाहित हैं और अपने सपने में कुंवारी लड़की को सोलह श्रृंगार करते देखते हैं तो यह संकेत है कि आप जल्द परिणय सूत्र में बंधने वाले हैं। इस सपने का मतलब होता है कि जल्द आपकी शादी होने वाली है।

By Pravin KumarEdited By: Pravin KumarPublished: Tue, 07 Feb 2023 02:47 PM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2023 03:33 PM (IST)
Dream Astrology: जानें, सपने में कुंवारी लड़की को श्रृंगार करते देखने का क्या होता है मतलब

नई दिल्ली, Dream Astrology: स्वप्न शास्त्र में सभी सपनों का मतलब विस्तार से बताया गया है। इसके जरिए हम अपने सपनों का सही मतलब जान सकते हैं। इस बारे में मनोविशेषज्ञों का कहना है कि व्यक्ति जो सोचता है। उसे रात में सोने के समय उसी तरह के सपने आते हैं। वहीं, धर्म पंडितों की मानें तो सपनों का वास्तविक जीवन से गहरा संबंध होता है। ये सपने आगामी भविष्य के पूर्वाभास होते हैं। इनमें कुछ अच्छे तो कुछ बुरे होते हैं। आसान शब्दों में कहें तो सपने आगामी भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास कराते हैं। अक्सर लोग रात में सोते समय सपने देखते हैं। इनमें एक सपना कुंवारी लड़की को सोलह श्रृंगार करते देखना है। आइए, इनसे संबधित सपनों का मतलब जानते हैं-

loksabha election banner

श्रृंगार का सामान देखना

अगर आप सपने में श्रृंगार का सामान देखते हैं, तो यह शुभ संकेत है। इसका मतलब यह है कि जल्द आपके घर मां लक्ष्मी दस्तक देने वाली हैं। इससे धन आगमन के योग बनते हैं।

लड़की को श्रृंगार करते देखना

अगर आप अविवाहित हैं और अपने सपने में कुंवारी लड़की को सोलह श्रृंगार करते देखते हैं, तो यह संकेत है कि आप जल्द परिणय सूत्र में बंधने वाले हैं। इस सपने का मतलब यह है कि जल्द आपकी शादी होने वाली है।  

सिंदूर लगाना

अगर आप महिला हैं और सपने में किसी महिला को मांग भरते देखती हैं, तो यह शुभ संकेत है। इस सपने का मतलब यह होता है कि आपके सुख और सौभाग्य में वृद्धि होगी। आपके पति की आयु लंबी होगी। अगर पति पर कोई बाधा है, तो टल जाएगी।  

मेंहदी लगाना

अगर आप किसी कुंवारी लड़की को सपने में मेहंदी लगाते देखते हैं, तो ये संकेत है कि आप जल्द परिणय सूत्र में बंधने वाले हैं। ऐसा भी हो सकता है कि घर में कोई शुभ कार्य किए जाएंगे। वहीं, अगर आप विवाहित हैं, तो आपका वैवाहिक जीवन सुखमय रहने वाला है।  

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.