Move to Jagran APP

June Month Born Personality: जून मास में जन्में बच्चों की किस तरह होती है पर्सनालिटी? ज्योतिषाचार्य से जानिए

June Month Born Personality जून महीना शुरू होने वाला है। ज्योतिषाचार्य पंडित हर्षित शर्मा बताते हैं कि इस मास में जन्में व्यक्ति कई खूबियों से पूर्ण होते हैं। आइए जानते हैं जुन मास में जन्में लोगों का कैसा होता है स्वभाव?

By Shantanoo MishraEdited By: Shantanoo MishraPublished: Tue, 30 May 2023 05:08 PM (IST)Updated: Tue, 30 May 2023 05:08 PM (IST)
June Month Born Personality: जून मास में जन्में बच्चों की किस तरह होती है पर्सनालिटी? ज्योतिषाचार्य से जानिए
June Month Born Personality: आइए जानते है जून मास में जन्में लोगों की कैसी होती पर्सनालिटी?

नई दिल्ली, आध्यात्म डेस्क | June Month Born Personality: वर्ष 2023 का पांचवां महीना शुरू होने वाला है। बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में इस मास के सन्दर्भ में विस्तार से बताया गया है, साथ ही यह भी बताया है कि जून मास में जन्में लोगों का स्वभाव और पर्सनालिटी कैसी होती। आइए पंडित हर्षित शर्मा जी से जानते हैं जून मास में जन्में लोगों का कैसा होता है स्वभाव?

loksabha election banner

जून महीने में जन्में लोगों की कैसी होती है पर्सनालिटी?

जून 2023 में पैदा होने वाले बच्चे साकारात्मक स्वभाव के होते हैं। स्वभाव से नम्र और धार्मिक होते हैं। साथ जातक दूसरो के लिए जीते हैं और दूसरो की मदद करने हमेशा तत्पर रहते हैं। जातक अपने कार्यक्षेत्र में कठिन परिश्रम करते हैं, किंतु सफलता जल्द प्राप्त नहीं होती है। जातक अत्यधिक कल्पनाशील होते हैं। इस माह में जन्मे जातक की विशेषता होती है कि कितनी भी विषम परिस्थिति हो वह हिम्मत नहीं हारते और राह निकाल ही लेते हैं।

मनमौजी

जून माह में जन्मे जातकों के बारे में ये भी कहा जाता है कि यह मनमौजी स्वभाव के होते है और मनोरंजन में अधिक समय व्यतीत करते हैं।

लव लाइफ

जून में जन्में जातक प्यार के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं और यह अपने पार्टनर के प्रति वफादार होते हैं। जातक का झुकाव अध्यात्म के प्रति रहता है और रुचि कला में रहती है। जातक कला संगीत, स्पोर्ट्स, राजनीति की दुनिया में नाम कमाते हैं। इस अवधि में पैदा हुए जातक सूर्य से प्रभावित होते हैं। सरकारी नौकरी और राजनीति में सफल होने के लिए दृढ़ संकल्पित होते हैं।

नकारात्मक बिंदु

जातक में अहम के ज्यादा होने के कारण दूसरों को नीचा दिखाने की प्रवृत्ति और झुकने की आदत नहीं होती है। जातक आलस्य के कारण बना बनाया काम भी बिगाड़ लेते हैं।

इच्छाशक्ति

जून माह में जन्मे जातक दृढ़ निश्चयी होते हैं। यह अवसर की प्रतीक्षा नहीं करते अपितु अवसर बना लेने में माहिर होते हैं।

रचनात्मकता

एक कहावत है पूत के पैर पालने में दिख जाते हैं। वैसे ही जून माह में जन्मे जातक स्वाभाविक रचनात्मकत होते हैं। जातक बचपन से ही कला प्रेमी होते हैं।

व्यावहारिक

जातक अपने उत्तम व्यवहार के कारण अपनी एक अलग पहचान बनाते हैं। यह खुद से पहले दूसरों को महत्व देते है। साथ ही जून में जन्में जातक रिश्तों के प्रति वफादार होते हैं और ईमानदार प्रवृत्ति के होते हैं।

जून मास में जन्में बड़ी हस्तियां

कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी का जन्म जून माह में हुआ था। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का जन्म भी जून माह में हुआ था। इसके साथ गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का जन्म भी इसी मास में हुआ था। हिंदी फिल्म जगत की सुप्रद्धि स्टार करिश्मा कपूर का जन्म जून माह का है, जिन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर अपना एक अलग मुकाम हासिल किया।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/जयोतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ए जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देंश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिकत, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.