नई दिल्ली, December Birthday Personality: ज्योतिष गणना के अनुसार, मार्गशीर्ष मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि के साथ दिसंबर माह की शुरुआत हो चुकी है। साल 2022 का अंतिम माह कई राशियों के लिए खास होने वाला है। इस माह में जन्म लेने वाले लोग काफी रोचक होते हैं। भाग्य का हमेशा साथ रहने के साथ हर चीज की जिज्ञासा कूट कूट कर भरी होती है। हालांकि स्वभाव के थोड़े जिद्दी होने के साथ अपने में रहना पसंद करते हैं। जानिए दिसंबर माह ने जन्म लेने वाले लोगों की क्या है खासियत?

होते हैं थोड़े आलसी

दिसंबर माह में जन्मे लोग थोड़े आसली प्रवृत्ति के होते हैं। लेकिन यह हर काम में अपनी सौ फीसदी देने की कोशिश करते हैं। अपने शानदार व्यक्तित्व के कारण अपनी बातों से हर किसी को अपना दोस्त बना लेते हैं।

दिमाग के होते हैं तेज

दिसंबर माह में जन्मे लोगों का दिमाग काफी तेज होता है। इसी कारण यह काम को बड़ी ही आसानी से कर लेते हैं। लेकिन कई बार ये लोग अहंकार में फंस जाते हैं, जिससे बनते हुए काम भी बिगड़ जाते हैं।

दिसंबर में जन्मे लोगों का करियर

इस माह में जन्मे लोगों मेहनती होते हैं। इसी कारण अपनी मेहनत के बलबूते यह हर मुकाम को पा लेते हैं और खूब पैसा कमाते हैं। ये लोग मेहनत करने में कभी भी पीछे नहीं हैं।

परिवार का देते हैं साथ

दिसंबर में जन्मे लोगों की सबसे खास बात ये होती है कि यह हर किसी को अपना बनाने में माहिर होते हैं। इसके साथ ही परिवार से काफी प्रेम करते हैं और जरूरत पड़ने पर सबसे आगे खड़े मिलते हैं। बुरे से बुरे वक्त में हमेशा साथ खड़े रहते हैं।

दिसंबर में जन्मे लोगों का लकी नंबर और रंग

दिसंबर में जन्मे लोगों का लकी नंबर 1, 3 और 8 होता है। इसके साथ ही लंकी रंग पीला, भूरा, लाल और बैंगनी होता है।

Pic Credit- Freepik

डिसक्लेमर

इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।

Edited By: Shivani Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट