Move to Jagran APP

Haldi Ke Fayde : इस तरह करें हल्दी का इस्तेमाल, बदलेगी आपकी ग्रह चाल, शादी के योग बनेंगे और धन लाभ भी होगा

Haldi Ke Fayde हल्दी के स्वास्थ्य लाभों के बारे में तो सभी जानते है। पर आज हम जानेगें कि कैसे हल्दी से अपने ग्रहों को मजबूत किया जाता है। रुके हुए विवाह को शीघ्र संपन्न कराने या धन लाभ पाने के लिए हल्दी के लाभ प्राप्त करने के कुछ तरीके।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaPublished: Sat, 24 Dec 2022 05:04 PM (IST)Updated: Sat, 24 Dec 2022 05:04 PM (IST)
हल्दी के इस्तेमाल से बदलेगी आपकी ग्रह चाल

नई दिल्ली, Haldi Ke Fayde: ये तो हर कोई जानता है कि हल्दी से हेल्थ का गहरा नाता है। हल्दी को कई तरह से इस्तेमाल करके हम अपने शरीर को स्वस्थ बना सकते हैं। हालांकि आज हम हल्दी से मानव शरीर को होने वाले फायदों के बारे में नहीं बल्कि इससे अपने ग्रहों को मजबूत बनाने के बारे में बात करेंगे। हल्दी का किस तरह से इस्तेमाल करें कि रुकी हुई शादी जल्दी हो जाए या फिर धन का लाभ हो। आइये जानते हैं।

loksabha election banner

हल्दी के इस्तेमाल से धन लाभ

अक्सर ऐसा होता है कि महीना खत्म भी नहीं हो पाता और सैलरी अकाउंट खाली हो जाता है। अगर आप भी इसका उपाय चाहते हैं तो यह उपाय कर सकते हैं। गुरुवार को हल्दी की दो गांठ लें और इसे घर के मंदिर में रखें। इसके बाद बृहस्पति देवता के मंत्र का जाप करें। फिर दोनों गांठ उठाकर अपने लॉकर में रख दें।

गुरु ग्रह को ऐसे करें मजबूत

गुरु ग्रह की कृपा यदि आप पर नहीं है तो हल्दी की एक गांठ लें और उसे पीले कपड़े या धागे में बांध लें। फिर इसे अपनी बाजू में पहन लें। कहते हैं कि ये पीले रंग के पुखराज के गुणों के बराबर होता है। इस तरह से आपका गुरु ग्रह मजबूत होगा।

यह भी पढ़ें: Shattila Ekadashi 2023 : जानिए नए साल में कब रखा जाएगा प्रथम एकादशी व्रत, जानें तिथि और मुहूर्त

नकारात्मक ऊर्जा दूर भगाएं

हल्दी को हमेशा शुभ कार्यों के दौरान इस्तेमाल किया जाता है। हालांकि इसका प्रयोग नकारात्मक ऊर्जा को दूर भगाने के लिए भी किया जाता है। अपने जीवन की नकारात्मक शक्तियों को दूर भगाने के लिए रोजाना शरीर पर हल्दी का लेप लगाकर नहाएं। इससे फायदा मिलेगा।

जल्द बनेगा शादी का योग

आपको भी शादी करने की जल्दी है तो ये उपाय आपके लिए ही है। नहाने के पानी में रोजाना पिसी हुई हल्दी मिलाकर नहाएं। रोजाना सूर्य को हल्दी वाला जल अर्पित करना भी फायदेमंद होगा। जल अर्पित करने के बाद लोटे में बचा एक-दो बूंद हल्दी का पानी अपने माथे पर लगा लें। ऐसा एक माह तक करें।

डिसक्लेमर-'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.