Move to Jagran APP

Happy Birthday Sangram Singh: क्या है संग्राम सिंह की सफलता का राज, क्या कहती है इनकी कुंडली

Happy Birthday Sangram Singh भारतीय पहलवान अभिनेता और मोटिवेशनल स्पीकर संग्राम सिंह का आज 35वां जन्मदिन है।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 08:00 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 08:08 AM (IST)
Happy Birthday Sangram Singh: क्या है संग्राम सिंह की सफलता का राज, क्या कहती है इनकी कुंडली
Happy Birthday Sangram Singh: क्या है संग्राम सिंह की सफलता का राज, क्या कहती है इनकी कुंडली

Happy Birthday Sangram Singh: भारतीय पहलवान, अभिनेता और मोटिवेशनल स्पीकर संग्राम सिंह का आज 35वां जन्मदिन है। इनका जन्म 21 जुलाई 1985 को दो रोहतक, हरियाणा के निकट मोहना कस्बे में हुआ था। इनके पिता का नाम उमेद सिंह है। इनकी पार्टनर का नाम पायल रोहतगी है। ज्योतिष के अनुसार इनका जन्म लग्न तुला एवम् जन्म राशि सिंह और जन्म नक्षत्र पूर्वाफाल्गुनी का प्रथम चरण है। तो चलिए जानते हैं इनकी राशि इनके बारे में क्या कहती है। इसके साथ ही आज हम उन सभी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हैं, जो संग्राम सिंह के साथ 21 जुलाई को जन्मदिन मना रहे हैं।

loksabha election banner

ज्योतिषाचार्य दयानंद शास्त्री के अनुसार, इनके लग्न में ही शनि के साथ केतु स्थित है। साथ ही चतुर्थ भाव में मकर राशि में देव गुरु वृहस्पति स्थित है। सप्तम भाव में राहु, मेष राशि में स्थित है। शुक्र, अपनी ही राशि, वृषभ में अष्टम भावस्थ है। कर्म अर्थात दशम स्थान में सूर्य, बुध एवम मंगल स्थित है। वर्तमान में इनकी विंशोत्तरी महादशा चल रही है। इस महादशा में अभी बुध की अंतर्दशा चल रही है जो 14 मई 2021 तक रहने वाली है। इनकी माताजी ने इस पर काफी मेहनत की है जिसकी वजह से ही ये इतना नाम और शोहरत पहलवानी की फील्ड में अर्जित कर पाए।

संग्राम सिंह का सूर्य, कारक राशि स्थित होने से चंद्र एवम सूर्य का परिवर्तन योग बन हुआ है। यह बहुत ही अच्छा है क्योंकि यह कुछ ही सौभाग्यशाली कुंडली में ऐसा योग बनता है। ये योग इनको प्रसिद्धि देती है। साथ ही वमांश कुंडली मे गुरु उच्च का होने से इनको जीवन मे गुरु भी अच्छे मिले जिस वजह से ही आज संग्राम सिंह इस ऊंचाई पर हैं।

''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्स माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।''


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.