Move to Jagran APP

Happy Birthday Maneka Gandhi: बेहद हंसमुख और खुशमिजाज स्वभाव की हैं मेनका गांधी, जानें क्या कहती है इनकी कुंडली

Happy Birthday Maneka Gandhi भारत की प्रसिद्ध राजनेत्री एवं पशु-अधिकारवादी मेनका गांधी का आज 64वां जन्मदिन है। इनका जन्म 26 अगस्त 1956 को नई दिल्ली में हुआ था।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 09:00 AM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 09:29 AM (IST)
Happy Birthday Maneka Gandhi: बेहद हंसमुख और खुशमिजाज स्वभाव की हैं मेनका गांधी, जानें क्या कहती है इनकी कुंडली

Happy Birthday Maneka Gandhi: भारत की प्रसिद्ध राजनेत्री एवं पशु-अधिकारवादी मेनका गांधी का आज 64वां जन्मदिन है। इनका जन्म 26 अगस्त 1956 को नई दिल्ली में हुआ था। इनके पिता का नाम तारलोचन सिंह आनंद और माता का नाम अमरदीप कौर आनंद है। इनके पति का नाम स्वर्गीय संजय गांधी हैं। ज्योतिष के अनुसार, मेनका गांधी का जन्म लग्न कर्क और उनकी जन्म राशि मीन है। उनका जन्म नक्षत्र रेवती का चतुर्थ चरण है। तो चलिए जानते हैं कि इनकी राशि इसके बारे में क्या कहती है। लेकिन उससे पहले हम उन सभी लोगों को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हैं जो मेनका गांधी के साथ 26 अगस्त को अपना जन्मदिन मना रहे हैं।

loksabha election banner

ज्योतिषाचार्य पं. दयानंद शास्त्री के अनुसार, मेनका गांधी की कुंडली कर्क लग्न की है। यहां पर सप्तमेश जो राशि भी है शनि द्वितीय भाव में है। साथ ही शत्रु सूर्य की सिंह राशि में सूर्य के साथ होकर बैठा है। शनि की तृतीय दृष्टि मंगल पर पड़ रही है जो शुक्र की तुला राशि से है। मेनका गांधी बेहद ही हंसमुख और खुशमिजाज हैं। हंसने में कभी संकोच भी नहीं करती हैं। ये एक अच्छी संवाद शैली के लिए जानी जाती है। इनके कम्युनिकेशन स्किल्स भी काफी अच्छे हैं।

ये तेज बुद्धि की हैं। इनकी स्मरण शक्ति काफी अच्छी है। यही इनकी सबसे बड़ी विशेषता है। ये गणित, सांख्यिकी, तार्किक क्षमता आदि के मामले में काफी मजबूत हैं। इन्हीं के दम पर यह शिक्षा में सफल हैं। मेनका गांधी को बीच-बीच में अपनी एकाग्रता को प्राप्त करने के लिए प्रयास करना होगा क्योंकि अत्यधिक सोच विचार करना मेनका गांधी को पसंद है। हालांकि, यह इनकी सबसे बड़ी कमजोरी भी कही जा सकती है। हैं।

डिस्क्लेमर-

''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. विभिन्स माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी. ''  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.