Move to Jagran APP

Astro Tips for Money: नहीं मिल रहा अटका हुआ धन, तो आज ही करें ये ज्योतिषीय उपाय

कई लोगों को अच्छा कमाने के बाद भी धन की समस्या बनी रहती है। ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर आप धन की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। वहीं ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे भी उपाय (Astro Tips for Money) बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर आप अटका हुआ धन भी वापस प्राप्त कर सकते हैं।

By Suman Saini Edited By: Suman Saini Thu, 13 Jun 2024 04:43 PM (IST)
Astro Tips for Money: नहीं मिल रहा अटका हुआ धन, तो आज ही करें ये ज्योतिषीय उपाय
Astro Tips अटका धन वापस पाने के ज्योतिषीय उपाय

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Dhan Prapti ke Upay: कई बार यह देखने में आता है कि लोग लिया हुआ धन जल्दी से वापिस नहीं लौटते। ऐसे में यदि आपके द्वारा उधार दिया गया धन वापिस नहीं मिल रहा है, या फिर धन कहीं अटका हुआ है, तो इसके लिए आप ये उपाय कर सकते हैं।

मंगलवार को करें ये काम

हिंदू मान्यताओं के अनुसार, मंगलवार का दिन बजरंगबली जी को अर्पित माना गया है। ऐसे में यदि आप मंगलवार के दिन हनुमान जी के समक्ष सरसों के तेल का दीपक जलाते हैं, तो इससे आपको हनुमान जी की कृपा से रुका हुआ धन वापस मिल सकता है।

मिलेगा रुका हुआ धन

यदि आपका धन कहीं अटका हुआ है और कई कोशिशों के बाद भी वह वापस नहीं मिल रहा, तो ऐसे में आप ये उपाय कर सकते हैं। इसके लिए आप रोज शाम को एक दीपक में कपूर और 2 लौंग डालकर जलाएं। इससे रुका हुआ धन वापस मिल सकता है।  

इस दिशा में लगाएं पौधे

शास्त्रों में माना गया है कि यदि घर की सही दिशा में पेड़-पौधे लगाए जाएं, तो इससे आपको धन की समस्या से छुटकारा मिल सकता है। इसके लिए घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में हरे-भरे पौधे लगाने चाहिए।

यह भी पढ़ें - Job Ke Totke: कपूर के इन उपाय से जॉब में मिलेगी सफलता, नकारात्मक शक्तियां होगी दूर

मिलेगा मां लक्ष्मी का आशीर्वाद

हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी के रूप में पूजा जाता है। वहीं मां लक्ष्मी की पूजा में पीली कौड़ी का इस्तेमाल करना बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसे में आप मां लक्ष्मी की पूजा के दौरान उन्हें पीली कौड़ी अर्पित करें और इसके बाद इन्हें, लाल कपड़े में बांधकर धन के स्थान पर रख दें। ऐसा करने से आपको धन की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

अस्वीकरण: इस लेख में बताए गए उपाय/लाभ/सलाह और कथन केवल सामान्य सूचना के लिए हैं। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया यहां इस लेख फीचर में लिखी गई बातों का समर्थन नहीं करता है। इस लेख में निहित जानकारी विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों/दंतकथाओं से संग्रहित की गई हैं। पाठकों से अनुरोध है कि लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। दैनिक जागरण तथा जागरण न्यू मीडिया अंधविश्वास के खिलाफ है।