Menu
  • Epaper
  • Hindi News
  • Subscribe
अपने पसंदीदा टॉपिक्स चुनें close

मकर वार्षिक राशिफल

  • मकर

    मकर

    Dec 22 - Jan19

    सेहतः अनुशासित जीवनशैली अपनाते हुए परफेक्ट हेल्थ का आनंद लेंगे। शारीरिक व मानसिक तनाव दूर रखने में सफल रहेंगे। खेलकूद में दिलचस्पी लेंगे। गंभीरता से स्पोर्ट्‌स में दिलचस्पी दिखाएंगे, किसी टीम का हिस्सा भी बन सकते हैं। अपनी फिटनेस का खयाल तो रखेंगे ही, साथ ही दूसरों को भी सेहतमंद जीवन जीने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

    व्यवसायः नेतृत्व का कौशल आपमें पैदाइशी है। इसी कारण कई बार अपनी चलाने के चक्कर में आ बैल मुझे मार वाली स्थिति में फंस जाते हैं। किसी भी काम को मना न करना आपका खास गुण है और इसी कारण चुनौतियों का सामना करने में आपको आनंद मिलता है। इन्हीं गुणों से प्रभावित हो सीनियर आप पर भरोसा जताएंगे, जिसका आपके करियर पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। अक्टूबर में कोई आपके खिलाफ षड्‌यंत्र रच सकता है, सतर्क रहें।

    व्यक्तिगत जीवनः युवा जोड़े किसी के दबाव में फैसला न लें, अपनी निजी परिस्थिति को आंकते हुए ही भविष्य की योजना बनाएं। अक्टूबर के महीने में रिश्ते मेंगलतफहमी न उभरने दें। गलतफहमी रिश्तों का गला घोंट देती है, बातचीत के जरिए जल्दी से जल्दी मतभेद दूर कर लें। जुलाई-अगस्त के महीनों में दूर से रिश्तेदार आपके घर ठहरने आ सकते हैं। इन रिश्तेदारों का साथ बच्चों पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा, वे उनसे कुछ सीखेंगे ही।

    रोमांसः विपरीत लिंग के जातक आपसे आकर्षित हुए बिना नहीं रह सकेंगे। रोमांटिक सितारे बुलंदी पर रहेंगे, प्यार के फूल खिलने का समय है। अप्रैल का महीना वैवाहिक जीवन के लिए सही नहीं होगा। आपका अड़यिल और जिद्दी रवैया आपके पार्टनर को परेशान कर सकता है। खुशनुमा ़जिन्दगी के लिए अपना जिद्दी और अड़ियल रवैया दरकिनार करें, क्योंकि इससे सिर्फ समय की बर्बादी ही होती है। साल के अंत में सिंगल जातकों की मुलाकात अपने होने वाले जीवनसाथी के साथ मुमकिन है।

    शुभ अंकः 17, शुभ रंगः पीला, सोने से पहले फिटकरी से दांत साफ करेंगे तो भाग्य चमक जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.OK