Move to Jagran APP

मोबाइल पर कौन-सा वॉलपेपर करेगा सूट, अंक ज्योतिष के जरिए जानिए

मोबाइल फोन इस समय की सबसे जरूरी आवश्यकता बन चुका है। एक मिनट के लिए भी फोन से दूरी बनाना असंभव लगता है।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 01:30 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 01:30 PM (IST)
मोबाइल पर कौन-सा वॉलपेपर करेगा सूट, अंक ज्योतिष के जरिए जानिए
मोबाइल पर कौन-सा वॉलपेपर करेगा सूट, अंक ज्योतिष के जरिए जानिए

मोबाइल फोन इस समय की सबसे जरूरी आवश्यकता बन चुका है। एक मिनट के लिए भी फोन से दूरी बनाना असंभव लगता है। ऐसे में फोन का असर हमारी भावनाओं के साथ साथ हमारे मस्तिष्क पर भी होता है। तो क्यों कुछ ऐसा करें कि आपका फोन आपके लिए खुशियों और अवसरों के द्वार खोल दे। ज्योतिषाचार्या और अंकशास्त्री साक्षी शर्मा बता रही हैं कुछ टिप्स जिन्हें फॉलो करके आप भी अपने फोन को लकी चार्म बना सकते हैं।

loksabha election banner

जन्मतिथि-1, 10, 19, 28

यदि आपकी जन्मतिथि का योग 1 आता है तो आपके लिए ब्राइट कलर के वॉल पेपर अच्छे रहेंगे। साथ ही सूरजमुखी के फूलों वाला वॉलपेपर आपके फ़ोन को लकी बना देगा।

जन्मतिथि 2, 11, 20, 29

यदि आपका मूलांक 2 है तो आपके लिए सिल्वर और व्हाइट कलर अच्छे रहेंगे। इनके साथ साथ आप चंद्रमा वाला कोई भी वॉलपेपर लगा सकते हैं। याद रहे आपका वॉलपेपर सॉफ्ट टच वाला हो।

जन्मतिथि 3, 12, 21, 30

यदि आपकी जन्मतिथि किसी भी माह 3, 12, 21 या 30 है तो आपके लिए पीले फूलों वाला वॉल पेपर बहुत अच्छा होगा। आप किसी पीले रंग का कोई लोगो भी फ़ोन में लगा सकते हैं।

जन्मतिथि 4, 13, 22, 31

यदि आपकी जन्मतिथि 4, 13, 22 या 31 है तो आपके लिए खुला आकाश या कोई खेत खलिहान का वॉल पेपर अच्छा होगा। याद रखें कि वॉलपेपर ऐसा हो जिसे देख कर आपको अच्छा महसूस हो।

जन्मतिथि 5, 14, 23

आपकी जन्मतिथि बताती है कि आपको स्पीड पसंद है। इसलिये आपके लिए ग्रीन कार का वॉलपेपर सर्वश्रेष्ठ होगा। या फिर आप किसी ग्रीन ग्रासलैंड का भी फ़ोटो लगा सकते हैं।

जन्मतिथि 6, 15, 24

आपकी जन्मतिथि बताती है कि आपको आकर्षित करना पसंद है इसलिए आपको शाइनिंग ऑब्जेक्ट का फोटो वॉलपेपर में लगाना चाहिए।

जन्मतिथि 7, 16, 25

यदि आपका जन्म महीने के 7, 16 या 25 तारीख को हुआ है तो आपको किसी भगवान का फोटो अपने वॉलपेपर में लगाना चाहिए। चाहे तो अपने मनपसंद पर्सनालिटी का फोटो भी लगा सकते हैं।

जन्मतिथि 8, 17, 26

8, 17 और 26 को जन्मे जातक जीवन में थोड़े उतार चढ़ाव देखते हैं। ऐसे में यदि अपने किसी प्रियजन की खुशनुमा फ़ोटो फ़ोन में लगाएंगे तो आपको प्रेरणा मिलती रहेगी।

जन्मतिथि 9, 18, 27

यदि इन तिथियों में से किसी एक मे जन्में हैं आप तो आप गुलाब के फूलों वाला वॉल पेपर लगाएं। या फिर कोई रेड कलर टोन वाला ऑब्जेक्ट भी आपको सूट करेगा।

डिस्क्लेमर-

''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. विभिन्स माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी. ''

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.