Move to Jagran APP

Weekly Numerology Predictions 29 January to 3 February 2023: अंक ज्योतिष से जानिए कैसा रहने वाला है यह सप्ताह

Weekly Numerology Predictions 29 January to 3 February 2023 अंक ज्योतिष को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है अंक ज्योतिष में जन्मतिथि के अनुसार भविष्यवानियां की जाती हैं। साप्ताहिक राशिफल जानिए टैरो कार्ड और ज्योतिष की एक्सपर्ट पल्लवी एके शर्मा से।

By Shantanoo MishraEdited By: Shantanoo MishraPublished: Sun, 29 Jan 2023 06:26 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jan 2023 09:08 AM (IST)
Weekly Numerology Predictions 29 January to 3 February 2023: अंक ज्योतिष से जानिए कैसा रहने वाला है यह सप्ताह
Weekly Numerology Predictions 29 January to 3 February 2023: पढ़िए इस सप्ताह का अंक ज्योतिष।

नई दिल्ली, अध्यात्म डेस्क | Weekly Numerology Predictions 29 January to 3 February 2023: ज्योतिष विज्ञान में अंक ज्योतिष को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। अब जब नया सप्ताह शुरू हो रहा है। ऐसे में मूलांक 1 से 9 के जातक अंक ज्योतिष से जान सकते हैं कि उनके लिए आने वाला सप्ताह कैसा रहने वाला है। अंक ज्योतिष से करियर, स्वास्थ्य, शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा, ज्योतिष और टैरो विशेषज्ञ पल्लवी एके शर्मा से जानते हैं.

loksabha election banner

मूलांक 1 (जन्म तिथि 1, 10, 19 या 28)

कार्य: यह सप्ताह मूलांक 1 के लिए अच्छा रहने वाला है। साझेदारी में शुरू किए गए कार्य से लाभ मिलेगा, लेकिन योजना पर अडिग रहने की आवश्यकता है। वाणी पर संयम सफलता दिला सकता है

सेहत: पुरानी बीमरी से छुटकारा मिलने की संभावना है और नई दवाइयां सकारात्मक प्रभाव करेंगी। योग और ध्यान से सहायता मिलेगा। बाहर के खाने से परहेज करें और संतुलित आहार लें।

शिक्षा: एकाग्रता को बढ़ाने पर कार्य करें और काम में आलस न दिखाएं। अगर पढ़ाई में या करियर के लिए सही मार्ग चुनने में दुविधा आ रही है तो किसी जानकार की सलाह अवश्य लें।

रिलेशनशिप: बोलने से पहले दो बार सोचें और बातों को मन में न बिठाए रखें। साथी से बिना किसी अपेक्षा के संबंध रखें और वाद-विवाद से दूर रहें।

मूलांक 2 (जन्म तिथि 2, 11, 20 या 29)

कार्य: कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारीयों का सहयोग मिलेगा, साथ ही आय में बढ़ोतरी की भी संभावना है। कार्य को करने में रूचि दिखाएं। अपने से नीचे काम कर रहे व्यक्ति का ध्यान रखें।

स्वास्थ्य: ब्लड प्रेशर या चिंता की बीमारी परेशान कर सकती है। इसलिए समय-समय पर जांच कराते रहें। बाहर के खाने से परहेज करें और ज्यादा पानी का सेवन करें।

शिक्षा: शिक्षा के क्षेत्र में दुविधा की स्थिति पैदा हो सकती है। विदेश में पढ़ाई का सपना देख रहे छात्रों को मन लगाकर कार्य करना होगा। किसी जानकार की सलाह लेते रहें।

रिलेशनशिप: दोस्तों से मिलने के लिए और उनके खुशी के कुछ यादगार पल बिताने के लिए यह समय अच्छा है। इस बात का ध्यान रखें कि बोलने से दो बार जरूर सोचें।

मूलांक 3 ( जन्म तिथि 3, 12, 21 या 30)

कार्य: समय पर काम पूरा करना, लग्न और एकाग्रता दिखाने का समय है। कार्य के प्रति पूर्ण रूप से एकाग्र रहें और नए सुझावों पर कार्य करने का प्रयास करें।

स्वास्थ्य: अपनी दिनचर्या के प्रति और सतर्क रहने की आवश्यकता है। अच्छे स्वास्थ्य के लिए हरि सब्जी को आहार में शामिल करें।

शिक्षा: छात्रों को विभिन्न क्षेत्रों में नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। विदेश में पढ़ाई का सपना देख रहे छात्रों को कुछ नए की तलाश जारी रखनी चाहिए। इससे आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी।

रिलेशनशिप: एक दूसरे की बात सुनने से कई समस्याएं हल हो जाएंगी। परिवार के किसी से क्या करें या क्या न करें इस बात पर सलाह मिल सकती है।

मूलांक 4 (जन्म तिथि 4, 13, 22 या 31)

कार्य: अकेलापन आपपर हावी हो सकता है। उग्र स्वभाव के कारण स्थिति और बिगड़ सकती है। इसलिए कार्यस्थल पर अपना व्यवहार सभी से अच्छा रखें और लक्ष्य की ओर केन्द्रित रहें।

स्वास्थ्य: चकित्सक और विशेषज्ञ की सलाह के कारण स्वास्थ्य के प्रति चिंताएं दूर हो जाएंगी। दिनचर्या में बदलाव के कारण स्वास्थ्य पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा।

शिक्षा: छात्रों को किसी भी विषय को छोड़ने की गलती नहीं करनी चाहिए। शत-प्रतिशत किए अभ्यास से अच्छे परिणाम मिलेंग। अहंकार में आने की गलती न करें।

रिलेशनशिप: यह समय साथी के साथ तनावपूर्ण रह सकता है। अलगाव की स्थिति पैदा हो सकती है। वाद-विवाद से बचने का प्रयास करें और परिवार की फोटो को बेडरूम के दक्षिण पश्चिमी दिशा लगाएं।

मूलांक 5 (जन्म तिथि 5, 14 या 23)

कार्य: छोटी यात्रा पर जा सकते हैं और काम के प्रति रुचि बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में भी उन्नति के योग बन रहे हैं। कार्य संबंधित यात्रा से लाभ मिल सकता है।

स्वास्थ्य: अपने स्वास्थ का अच्छा ध्यान रखें और देर रात जागने की आदत को छोड़ दें। तनाव दूर करने के लिए कुछ रचनात्मक कदम उठाएं।

शिक्षा: नई शुरुआत करने के लिए यह समय सबसे अच्छा। सकारात्मक और आत्मविश्वास से किए गए कार्य से नए सुझाव मिलेंगे। लेकिन करियर और पढ़ाई को एकसाथ लेकर चलना चुनौतीपूर्ण हो सकता है।

रिलेशनशिप: परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। इनके साथ किसी यात्रा पर जाने की योजना भी बन सकती है।

मूलांक 6 (जन्म तिथि 6, 15 या 24)

कार्य: वही करें जो आपका मन और दिमाग आपको करने की अनुमति दे, बिना जानकारी के कोई काम करना नुकसानदायक हो सकता है। भावनाओं में महत्वपूर्ण निर्णय न लें। यह सप्ताह बड़े फैसले लेने लिए उत्तम नहीं है।

स्वास्थ्य: तनाव को दूर रखने में चुनौतियां आ सकती हैं। समय पर दवाई लेते रहें और आत्मविश्वास में कमी न होने दें।

शिक्षा: शिक्षा के क्षेत्र में अधिक दुविधा उत्पन्न होने के समय किसी जानकार, माता-पिता या शिक्षक की सलाह जरूर लें। किसी के बहकावे में आकर पढ़ाई या करियर संबंधित निर्णय न लें।

रिलेशनशिप: या सप्ताह नए नियमों के कारण कुछ चुनौतियां पैदा कर सकता है। इसलिए सतर्क रहने के साथ उत्तेजित होने से बचें। कोई भी निर्णय लेने से पहले सोच विचार कर लें।

मूलांक 7 (जन्म तिथि 7, 16 या 25)

कार्य: विदेश यात्रा पर जा सकते हैं, जिसके कारण आपको लाभ मिलेगा। साथ ही बीते समय में लिए गए फैसला का सकारात्मक असर इस सप्ताह में दिखाई देगा। साझेदारी में किए गए कार्य में भी मुनाफा होगा।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। बीच-बीच में तनाव या शरीर में दर्द की शिकायत हो सकती है। चलते समय और गाड़ी चलाते समय सतर्क रहें। योग और ध्यान का सहयोग लें।

शिक्षा: विदेश में पढ़ाई के लिए निवेश किया जाएगा, इसकी संभावना है। हटकर सोचने से नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। किसी भी निर्णय को लेने से पहले उस विषय के बारे में गहन अध्ययन कर लें।

रिलेशनशिप: किसी विषय में अधिक सोचने से बचें और किसी से अपने रिश्ते की तुलना ना करें। जो आप पाना चाहते हैं उसे आप देना सीखिए।

मूलांक 8 (जन्म तिथि 8, 17 या 26)

कार्य: समय पर पूरा किया गया अच्छा काम पुरस्कार और सम्मान दिला सकता है। व्यापार को बढ़ाने के लिए बनाई गई योजना पर कार्य शुरू हो सकता है। नजदीक के किसी शहर या अन्य देश की यात्रा कर सकते हैं।

स्वास्थ्य: छोटी से बीमारी के पीछे अधिक समय और पैसा बर्बाद करने से बचें। स्वास्थ्य के सतर्क रहते हुए अपने डर पर काबू करें।

शिक्षा: लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बहुत उर्जा की आवश्यकता है। एकाग्रता में कमी के कारण अपेक्षित परिमाण नहीं मिलेगा। किसी विषय के प्रति अधिक सोचना परेशानी उत्पन्न कर सकता है।

रिलेशनशिप: किसी बात को लंबे समय तक सोचना तनाव की स्थिति पैदा कर सकती है। साथी के साथ कोमल व्यवहार रखें, उग्र व्यवहार परेशानियां खड़ी कर सकता है।

मूलांक 9 (जन्म तिथि 9, 18 या 27)

कार्य: दिशाहीन या लक्ष्य से भटका हुआ महसूस कर सकते हैं। अधिक सोचने से बचें और नए संभावनाओं पर कार्य। निवेश के लिए यह उचित नहीं है।

स्वास्थ्य: नई दवाइयों पर प्रयोग किया जा सकता है। स्वास्थ्य पर ज्यादा पैसा खर्च करना संदेह की स्थिति पैदा कर सकता है। तनाव और उग्र व्यवहार से बचें।

शिक्षा: यह समय छात्रों के लिए अच्छा रहने वाला है। शिक्षा के साथ-साथ प्रतियोगिताओं में भी अच्छे परिणाम आएंगे। अधिक करने का प्रयास करते रहें।

रिलेशनशिप: परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताने का अच्छा समय। पुराने किसी साथी से मुलाकात हो सकती है। परिवार के साथ रिश्ते मजबूत करने के लिए यह समय उत्तम है।

डिस्क्लेमर- 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.