Move to Jagran APP

Mulank 1 Numerology Prediction 2023: 1,10, 19 और 28 को जन्मे लोगों का कैसा रहेगा नया साल, जानिए वार्षिक राशिफल

Mulank 1 Numerology Prediction 2023 अंक शास्त्र के अनुसार मूलांक 1 वालों के लिए नया साल काफी अच्छा जाने वाला है। करियर में नई उड़ान भरेंगे। लव लाइफ भी अच्छी जाने वाली है। जानिए तिथि के अनुसार कैसा रहेगा नया साल।

By Jagran NewsEdited By: Shivani SinghPublished: Fri, 30 Dec 2022 09:03 AM (IST)Updated: Fri, 30 Dec 2022 10:27 AM (IST)
Mulank 1 Numerology Prediction 2023: 1,10, 19 और 28 को जन्मे लोगों का कैसा रहेगा नया साल, जानिए वार्षिक राशिफल
Mulank 1 Numerology Prediction 2023: मूलांक 1 का वार्षिक राशिफल

नई दिल्ली,  Numerology Prediction 2023 For Number 1: नया साल शुरु होने वाला है। इस साल से कई खट्टी और मिट्टी यादें लेकर नए साल में प्रवेश कर रहे हैं।  साल 2023 का हर किसी को इस उम्मीद के साथ बेसब्री से इंतजार है कि ये समय काफी अच्छा जाएगा और जीवन में खुशियां ही खुशियां आएगा। हर कोई आने वाले साल का भविष्यफल जरूर जानना चाहता है। ऐसे में आप मूलांक के द्वारा जान सकते हैं। सबसे पहले बात करते हैं मूलांक 1 के बारे में। जिन लोगों का जन्म 1, 10, 19, या 28 तारीख को हुआ है, उन लोगों का मूलांक 1 होता है। जानिए पल्लवी एके शर्मा से मूलांक 1 वालों के लिए करियर, धन, लव लाइफ की दृष्टि से कैसा रहेगा नए साल 2023।

loksabha election banner

स्वास्थ्य

ये साल आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा साबित होने वाला है। आपको मौजूदा बीमारियों से छुटकारा मिलेगा। बीमारियों की वजह गलत खानपान और बिगड़ा हुए रहन-सहन हो सकता है । इसलिए अच्छी लाइफस्टाइल को अपनाएं।

करियर

इस मूलांक के लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। निजी व्यवसाय करने वालों को साल की पहली छमाही में अच्छा मुनाफा होगा। कागजी कार्य समझ बूझ कर करें। अपने बिजनेस पार्टनर के साथ किसी भी मनमुटाव को पहली छमाही से पहले ही दूर कर लें, वरना साझेदारी टूट भी सकती है। नौकरीपेशा वालों के लिए साल की दूसरी छमाही अच्छी साबित होगी।

लव लाइफ

साल का पहला भाग आपके रिश्ते के लिए भारी हो सकता है। पति-पत्नी के रिश्ते को सुधारने के लिए बीच में किसी तीसरे व्यक्ति को शामिल न करें। जल्दबाजी में कोई भी फैसला लेने से बचें। साथी की तलाश कर रहे लोगों को जीवनसाथी मिलेगा।

शिक्षा

आपको एकाग्रचित और अनुशासित रहने की जरुरत है। गलत संगत के चलते परिणाम अनुकूल नहीं मिलेगा। वर्ष की दूसरी छमाही में छात्रवृत्ति और विदेश में पढ़ाई का अवसर मिल सकता है।

शुभ रंग - सफेद, सुनहरा, हल्का रंग।

शुभ दिशा - पूर्व और उत्तर पश्चिम दिशा में प्रतिदिन कुछ मिनट के लिए बैठें।

Pic Credit- Freepik

डिस्क्लेमर

''इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।''


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.